आधिकारिक बैठक में जीजा को ले जाने पर विवादों में घिरे बिहार के मंत्री तेजप्रताप

Tej Pratap
प्रतिरूप फोटो
ANI
तेजप्रताप ने अपने जीजा को बैठक समाप्त होने तक अपने पास बैठने के लिए कहा ताकि वे दोनों बातचीत कर सकें। तेजप्रताप ने ट्विटर पर बैठक की तस्वीरें भी साझा कर दीं। वहीं, राज्य में अचानक सत्ता गंवाने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने महागठबंधन के सबसे बड़े घटक दल राष्ट्रीय जनता पार्टी (राजद) की आलोचना करने के लिए इसे एक अवसर के तौर पर लिया।

पटना, 20 अगस्त। बिहार में नयी महागठबंधन सरकार बनने के बाद पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री तेज प्रताप यादव की विभाग के अधिकारियों के साथ एक हालिया बैठक की तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें वह अपने जीजा के साथ बैठे नजर आ रहे हैं। विभाग के सूत्रों ने बताया कि तेजप्रताप की बड़ी बहन एवं राज्यसभा सदस्य मीसा भारती के पति शैलेश कुमार अपने साले (तेजप्रताप) को मंत्री पद मिलने पर उन्हें बधाई देने के लिए बुधवार को उनके कार्यालय गये थे। सूत्रों ने कहा कि तेजप्रताप नियम-कायदों का पालन करने वाले व्यक्ति के तौर पर नहीं जाने जाते हैं।

उन्होंने बताया कि तेजप्रताप ने अपने जीजा को बैठक समाप्त होने तक अपने पास बैठने के लिए कहा ताकि वे दोनों बातचीत कर सकें। तेजप्रताप ने ट्विटर पर बैठक की तस्वीरें भी साझा कर दीं। वहीं, राज्य में अचानक सत्ता गंवाने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने महागठबंधन के सबसे बड़े घटक दल राष्ट्रीय जनता पार्टी (राजद) की आलोचना करने के लिए इसे एक अवसर के तौर पर लिया। भाजपा प्रवक्ता निखिल आनंद ने एक बयान में कहा, ‘‘यह बिल्कुल भी आश्चर्य की बात नहीं है क्योंकि जातिवाद और धार्मिक तुष्टिकरण की राजनीति के संबंध में राजद का रुख चाहे जो भी हो, पार्टी का उद्देश्य मूल रूप से परिवार के हितों को आगे बढ़ाना है।’’

आनंद की यह टिप्पणी स्पष्ट तौर पर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी तथा नयी महागठबंधन सरकार में उप मुख्यमंत्री बने तेजप्रताप के छोटे भाई तेजस्वी यादव के संदर्भ में थी। हालांकि, यह पहला मौका नहीं है जब कोई मंत्री इस तरह से विवाद में घिरा हो। पिछले साल, तत्कालीन पशुपालन और मत्स्य पालन मंत्री मुकेश सहनी उस समय विवादों में घिर गए थे जब उन्होंने अपने भाई को एक विभागीय कार्यक्रम का उद्घाटन करने के लिए नियुक्त किया था। कार्यक्रम में खुद शामिल नहीं हो सकने के कारण सहनी ने यह कदम उठाया था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़