Women Reservation Bill: तेलंगाना CM की बेटी का जंतर-मंतर पर अनशन, कई राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि शामिल

By अभिनय आकाश | Mar 10, 2023

केंद्र सरकार पर महिला आरक्षण विधेयक पारित कराने का दबाव बनाने के लिए भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के कविता शुक्रवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर एक दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठी हैं। कविता ने पहले कहा था कि भूख हड़ताल उनके एनजीओ भारत जागृति द्वारा आयोजित की जाती है, सभी राजनीतिक दलों को इसमें शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है। अब तक, आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, माकपा और शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट सहित 10 से अधिक दलों ने अपनी भागीदारी की पुष्टि की है।

इसे भी पढ़ें: Delhi Liquor Scam Case की जांच की आंच Telangana तक पहुँचने से गर्माई सियासत

के कविता ने कहा कि जिस तरह से पूरी दुनिया का विकास हो रहा है अगर उसी तेजी से हिंदुस्तान का भी विकास होना है तो महिलाओं को राजनीतिक क्षेत्र में भी भागीदारी मिलनी चाहिए और इस क्षेत्र में भागीदारी मिलने के लिए महिला आक्षरण बिल को लाना बहुत जरूरी है। ये बिल 27 साल से लंबित है। सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी को जंतर मंतर पर प्रदर्शनकारियों से बात करते देखा गया। येचुरी ने कहा, "हम सरकार से महिला आरक्षण विधेयक पेश करने की अपील करते हैं। हम संसद के बाहर सभी समर्थन जुटाएंगे।" उन्होंने कहा, "मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि जब तक संसद में महिला आरक्षण विधेयक पारित नहीं हो जाता, हम आपका और इस कारण का समर्थन करते रहेंगे।

इसे भी पढ़ें: Delhi liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाले में समन पर बोलीं केसीआर की बेटी, जहां चुनाव होता है वहां मोदी से पहले ED पहुंच जाती है

विधेयक को पारित करने की मांग करते हुए येचुरी ने कहा, "यह राज्यसभा में तब पारित हुआ था जब मैं सांसद था, इस विधेयक को पारित करने की जरूरत है। दिल्ली शराब नीति मामले में ईडी की जांच का सामना कर रही कविता ने पहले मीडिया को संबोधित करते हुए कहा था कि बिल 2010 से ठंडे बस्ते में पड़ा हुआ है और मोदी सरकार के पास 2024 से पहले इसे संसद में पारित कराने का ऐतिहासिक अवसर है। 

प्रमुख खबरें

T20 World Cup के लिए टीम इंडिया की जर्सी आई सामने, नए कलेवर के साथ नजर आएगी रोहित ब्रिगेड

इंग्लैंड में बढ़ती फिलिस्तीन समर्थक भावनाएं, चुनाव में जीत के बाद मुस्लिम काउंसलर ने लगाए ‘अल्लाह-हू-अकबर’ के नारे

Smartphones Launch : मई में रिलीज होने जा रहे है ये स्मार्टफोन, जानें पूरी डिटेल्स

Kareena Kapoor Khan ने Saif Ali Khan के बड़े बेटे इब्राहिम की नवीनतम तस्वीरों पर सबसे मनमोहक टिप्पणी की