कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राजगढ़ का किया दौरा, कहा- उसी स्थान पर फिर से बनाएंगे मंदिर

By अनुराग गुप्ता | Apr 23, 2022

जयपुर। राजस्थान के अलवर जिले में अतिक्रमण रोधी अभियान के दौरान इस हफ्ते दो मंदिरों को ध्वस्त किए जाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस एक-दूसरे पर जमकर आरोप लगा रहे हैं। इसी बीच कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने अलवर जिले के राजगढ़ दौरा किया, जहां पर उन्हें स्थानीय लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। इस दौरान कांग्रेस महासचिव भंवर जितेंद्र सिंह ने ऐलान किया कि हम उसी स्थान पर फिर से मंदिर बनवाएंगे। 

इसे भी पढ़ें: अलवर में मंदिर ध्वस्त किए जाने को लेकर भाजपा, कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप 

मंदिर वहीं बनाएंगे 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कांग्रेस महासचिव भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा कि हम उसी स्थान पर फिर से मंदिर बनवाएंगे। भाजपा का एक बड़ा नेता राजनीति के लिए अलवर गया और फूट-फूटकर रोया। उल्टा चोर कोतवाला को डांटे... अध्यक्ष और पूरा बोर्ड आज क्यों मौजूद नहीं है ? आपको बता दें कि टीका राम जूली, जौहरी लाल मीणा और भंवर जितेंद्र सिंह समेत कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राजगढ़ का दौरा किया।

एडीएम अलवर सुनीता पंकज ने बताया कि वहां पर 3 मंदिर थे। जिनमें से 2 निजी मंदिर थे और एक नाले पर बनाया गया था। प्रशासन ने लोगों की सर्वसम्मति से मूर्तियों को हटाया। नगर पालिका द्वारा लोगों की उचित सहमति से गैर-विवादास्पद भूमि पर मंदिर बनेंगे। 

इसे भी पढ़ें: अलवर में 300 साल पुराने मंदिर पर गहलोत सरकार का बुलडोजर, ड्रिल से तोड़ा गया शिवलिंग, बीजेपी ने उठाए सवाल 

गौरतलब है कि राजगढ़ में रविवार और सोमवार को दो मंदिरों और कुछ दुकानों को ध्वस्त कर दिया गया। अधिकारियों ने एक सड़क को चौड़ा करने के लिए की गई इस कार्रवाई को अतिक्रमण रोधी अभियान बताया है। उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई की मंजूरी भाजपा शासित राजगढ़ नगरपालिका बोर्ड ने दी थी और कार्रवाई में किसी भी प्रतिमा या गर्भगृह को नुकसान पहुंचने से इंकार किया है।

प्रमुख खबरें

BAN W vs IND W: भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश को तीसरे टी20 में हराया, 3-0 से सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

कैसरगंज से बेटे को टिकट मिलने पर गदगद हुए बृजभूषण शरण सिंह, पार्टी का किया धन्यवाद, TMC ने उठाए सवाल

बिहार से ही उठा था जातीय जनगणना का मुद्दा, अब चुनावी प्रचार में यहीं नहीं हो रही इसकी चर्चा

बाबा साहेब आंबेडकर के सपनों को पूरा कर रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी : Baby Rani Maurya