राहुल भट की हत्या के बाद से प्रदर्शन कर रहे कश्मीरी पंडितों को आतंकियों ने धमकाया

By नीरज कुमार दुबे | May 28, 2022

श्रीनगर। प्रधानमंत्री पैकेज के तहत कश्मीर में कार्यरत कश्मीरी पंडित समुदाय लगातार प्रदर्शन कर सुरक्षित जगहों पर ट्रांसफर की मांग कर रहा है। हम आपको बता दें कि यह प्रदर्शन इस महीने की शुरुआत में कश्मीरी पंडित राहुल भट की आतंकवादियों द्वारा की गयी हत्या के बाद से लगातार हो रहे हैं। प्रदर्शनकारी नवगठित कश्मीरी पंडित यूनाइटेड फ्रंट (केपीयूएफ) के बैनर तले जम्मू-कश्मीर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रधानमंत्री पैकेज के तहत घाटी में सेवा कर रहे समुदाय के सदस्यों की सुरक्षा की मांग कर रहे हैं। प्रभासाक्षी संवाददाता ने कश्मीरी पंडित समुदाय से जब बात की तो सभी ने कहा कि हम अपने और अपने परिवारों की सुरक्षा को लेकर बहुत चिंतित हैं।

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल बारामूला मुठभेड़ में शहीद पुलिसकर्मी के परिवार से मिले

इस बीच, कश्मीर पंडितों के एक प्रतिनिधिमंडल ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात कर उन्हें अपनी समस्याओं और मांगों से अवगत कराया है। कश्मीरी पंडितों को लगातार धमकियां भी मिल रही हैं इस संबंध में भी उपराज्यपाल को शिकायत दी गयी है। उपराज्यपाल से मिलने के बाद कश्मीरी पंडितों के प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि हमारी मांगों पर गौर करने का आश्वासन दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: श्रीनगर फ्लावर शो में फूलों से बने उत्पाद देखकर मंत्रमुग्ध हो गये पर्यटक

हम आपको बता दें कि इसी सप्ताह उपराज्यपाल मनोज सिन्हा कश्मीरी पंडित राहुल भट के घर गए थे और उनके परिजनों को सांत्वना दी थी। मनोज सिन्हा के जाने के बाद राहुल के पिता बिटू जी भट ने कहा कि उपराज्यपाल ने उनके परिवार को हर संभव सरकारी मदद देने का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा, ‘‘हमें आश्वासन दिया गया कि सरकार हमें राहत पहुंचाने के लिए हर संभव कदम उठायेगी।’’ राहुल की पत्नी ने कहा कि सरकार ने उन्हें एक बेहतर नौकरी और उनकी बेटी की शिक्षा पर आने वाला खर्च उठाने का वादा किया है।

प्रमुख खबरें

Hemant Soren की पत्नी कल्पना ने गांडेय विधानसभा सीट से झामुमो उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया

Karan Johar के साथा काम करेंगे Ayushmann Khurrana, जासूसी कॉमेडी के लिए एक्टर ने भरी हामी: रिपोर्ट

Priyanka Gandhi दो मई को कर सकती हैं नामांकन!, वेट एंड वॉच की स्थिति में है बीजेपी

पीएम मोदी के चुनाव लड़ने पर बैन लगाने की याचिका हाई कोर्ट ने की खारिज, कहा- हम आयोग को आदेश नहीं दे सकते