एकनाथ शिंदे सरकार की असली परीक्षा, स्पीकर चुनाव के लिए वोटिंग जारी

By निधि अविनाश | Jul 03, 2022

सीएम एकनाथ शिंदे और पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के बीच राजनैतिक लड़ाई शुरू हो गई है। रविवार को राज्य विधानसभा में स्पीकर चुनाव के लिए दो दिवसीय विशेष सत्र शुरू हो गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, शिंदे गुट के मुख्य सचेतक भरत गोगावाले और उद्धव खेमे के समकक्ष सुनील प्रभु के विधायकों को अलग-अलग व्हिप जारी करने की उम्मीद है। शिंदे का समूह शिवसेना के सभी 55 विधायकों को भाजपा के राहुल नार्वेकर को वोट देने के लिए कहेगा, जबकि ठाकरे द्वारा नियंत्रित शिवसेना उन्हें शनिवार को एमवीए उम्मीदवार के रूप में नामित शिवसेना विधायक राजन साल्वी को वोट देने के लिए कहेगी। मतदान के बाद शिकायत और जवाबी शिकायत की उम्मीद है।

इसे भी पढ़ें: सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट ने किया विधायक दल का कार्यालय सील

शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के बागी विधायक स्पीकर चुनाव और सोमवार को विश्वास मत से पहले शनिवार शाम गोवा से शहर पहुंचे। ऐसा प्रतीत होता है कि शिंदे और ठाकरे दोनों खेमे व्हिप की अवहेलना के लिए एक-दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज करेंगे। संशोधित नियमों को ध्यान में रखते हुए मतदान खुले रहने की उम्मीद है, जिससे यह पता लगाना आसान होगा कि किसने किसे वोट दिया।

प्रमुख खबरें

प्रधानमंत्री बनने के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस क्‍यों नहीं करते नरेंद्र मोदी? PM ने खुद बताई वजह, मीडिया को लेकर भी कही बड़ी बात

क्यों प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करते पीएम मोदी, खुद बताई वजह, दिया दिलचस्‍प जवाब

विश्व क्वालीफायर से पहले कोरिया में अभ्यास करेंगी तीरंदाज दीपिका

World Hypertension Day 2024: आधुनिक जीवन का अभिशाप है हाई ब्लडप्रेशर