वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट टीम का ऐलान, धवन बाहर, मयंक और सिराज मिला मौका

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 30, 2018

नयी दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिये शिखर धवन को भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया है जबकि घरेलू सर्किट पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले मयंक अग्रवाल और मोहम्मद सिराज को पहली बार मौका दिया गया है चयनकर्ताओं ने तेज गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया है। 

 

विराट कोहली की अगुवाई वाली 15 सदस्यीय भारतीय टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण में मोहम्मद शमी ही अनुभवी गेंदबाज हैं। मुंबई के पृथ्वी साव टीम में जगह बरकरार रखने में कामयाब रहे हैं। इंग्लैंड में आखिरी दो टेस्ट में अंतिम एकादश में जगह बनाने में नाकाम रहे साव को धवन की गैर मौजूदगी में मौका मिल सकता है। 

 

बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने एक बयान में कहा, ‘‘चयनकर्ताओं ने हालिया कार्यभार को ध्यान में रखकर जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को आराम देने का फैसला किया है। ईशांत शर्मा और हार्दिक पंड्या चोट से उबर नहीं सके हैं लिहाजा उनके नाम पर विचार नहीं किया गया।’’ पहला टेस्ट चार अक्तूबर से राजकोट में खेला जायेगा। 

 

भारतीय टीम : 

 

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, पृथ्वी साव, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, शरदुल ठाकुर। 

 

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज