'नफरत करती हूं तुम भारतीयों से' अमेरिका में 4 भारतीय महिलाओं के साथ गाली-गलौच, देखें वीडियो

By निधि अविनाश | Aug 26, 2022

अमेरिका के टेक्सास में चार भारतीय अमेरिकी महिलाओं के साथ मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक मैक्सिकन अमेरिकन भारतीय अमेरिकी महिलाओं को गंदी गालियां दे रही है और भारत वापस जाने के लिए कह रही है। वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है। घटना बुधवार की रात का है।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका भारत को अपना जरूरी साझेदार मानता है: व्हाइट हाउस

यह वीडियो टेक्सास के डलास के एक पार्किंग एरिया में बनाया गया है जहां आरोपी महिला खुद को मेक्सिकन अमेरिकन बता रही है और 4 भारतीय अमेरिकन महिलाओं पर हमला करते हुए दिख रही है। वीडियों में महिला कह रही है कि 'मैं तुम भारतीयों से नफरत करती हुं, यह सभी भारतीय अमेरिका इसलिए आते है क्योंकि इन्हें एक बेहतर जिंदगी चाहिए। आरोपी महिला का नाम प्लानो की एस्मेराल्डा अप्टन के तौर पर हुई है।


सोशल मीडिया पर इस वीडियो को शेयर करते हुए एक व्यक्ति ने लिखा, ये घटना टेक्सास के डलास के पार्किंग एरिया में हुआ है जहां ये महिला मेरी मां और उनकी तीन दोस्तों के साथ हुई हैं। वीडियो शेयर करने वाले व्यक्ति की मां को वीडियो में मैक्सिकन महिला का विरोध करते नजर आ रही है और नस्लीय गाली नहीं देने का अनुरोध कर रही है। वीडियो में आरोपी महिला ने कहा कि 'मैं जहां जाती हुं वहीं हर जगह भारतीय नजर आ जाते है। अगर भारत में जीवन अच्छी है तो तुम लोग यहां क्यों हो। इसके बाद वह गालियां देने लगती है और वीडियो रिकॉर्ड करने से मना करती है। साथ ही भारतीय अमेरिकन महिलाओं के साथ मारपीट करने लगती है'। 

इसे भी पढ़ें: भारत ने यूक्रेन में हिंसा रोकने का आह्वान किया

प्लानो पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है और उस पर शारिरिक चोट पहुंचाने और आतंक भरे धमकी देने का आरोप लगा है। इसी बीच डेमोक्रेटिक पार्टी से नाता रखने वाली रीमा रसूल ने घटना की निंदा की है और कहा कि यह बहुत भयावह है और उस महिला के पास वास्तव में बदूंक थी  और वो गोली चलानेे वाली थी। इस महिला के खिलाफ नस्लीय अपराध का मुकदमा चलाना चाहिए।

प्रमुख खबरें

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान

अपने बयानों से पद की गरिमा कम कर रहे हैं प्रधानमंत्री : कांग्रेस नेता Abhishek Manu Singhvi

मां भारती की बेटी के रूप में मैं आपसे तानाशाही के विरुद्ध मतदान करने की अपील करती हूं : Sunita