ठाकरे सरकार ने पास की पहली अग्नि परीक्षा, विधानसभा में साबित किया बहुमत

By अंकित सिंह | Nov 30, 2019

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाडी सरकार आज महाराष्ट्र विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया। सरकार के पक्ष में 169 वोट पड़े जबकि भाजपा के वाकआउट के बाद विपक्ष में एक मत भी नहीं पड़।

इसे भी पढ़ें: विश्वास मत के दौरान भाजपा का हंगामा, फडणवीस बोले- विधानसभा सत्र का आयोजन नियमानुसार नहीं

इससे पहले भाजपा के देवेन्द्र फडणवीस ने सदन से कहा कि इस विधानसभा सत्र का आयोजन नियमानुसार नहीं है। महाराष्ट्र विधानसभा सत्र का आयोजन संवैधानिक मानदंडों के तहत नहीं है। कार्यवाहक विधानसभा अध्यक्ष दिलीप वाल्से पाटिल ने फडणवीस के दावों को खारिज करते हुए कहा राज्यपाल की अनुमति के बाद सत्र का आयोजन किया गया।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे लता मंगेशकर से मिलने अस्पताल पहुंचे

फडणवीस ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र के मंत्रियों का शपथ ग्रहण करना संवैधानिक मानदंडों के अनुरूप नहीं था। उन्होंने कहा कि भारत में कार्यवाहक अध्यक्ष को कभी नहीं बदला गया तो भाजपा के कोलम्बकर को पद से क्यों हटाया गया। विधानसभा के अस्थायी अध्यक्ष (प्रोटेम स्पीकर) दिलीप वाल्से पाटिल ने सदन को बताया कि कुल 169 विधायकों ने विश्वासमत के समर्थन में वोट किया। उन्होंने बताया कि चार विधायकों ने मतदान में हिस्सा नहीं लिया। प्रस्ताव के खिलाफ किसी ने वोट नहीं किया क्योंकि 288 सदस्यीय विधानसभा में विधायकों की गिनती शुरू होने से पहले ही भाजपा के सभी 105 विधायक वाकआउट कर गये। 

प्रमुख खबरें

Cinnamon For Period Pain: पीरियड के दर्द से ना हों परेशान, दालचीनी दिलाएगी आराम

Homemade Lip Balm: गर्मी में भी होंठ रहेंगे सॉफ्ट-सॉफ्ट, बस बनाएं इस तरह लिप बाम

Coffee Beans को लंबे समय तक रखना है फ्रेश तो अपनाएं ये छोटे-छोटे टिप्स

Ravindra Jadeja ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अच्छा काम किया है: Michael Hussey