वाराणसी में 25 दिन से चल रहे धरने का हुआ समापन, कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने छात्रों से की बात

By आरती पांडे | Aug 30, 2021

वाराणसी के दुर्गा कुंड में स्थित राजकीय अंध विद्यालय को बंद करने के विरोध में पिछले 25 दिनों से छात्रों ने धरना दिया था। रविवार को प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने धरना दे रहे छात्रों से सर्किट हाउस में बातचीत की। 

इसे भी पढ़ें: बनारस रेलवे स्‍टेशन मालगाड़ी के बेपटरी होने से 5 डिब्बे दुर्घटनाग्रस्त हो गये

कक्षा 9 से 12 तक के कक्षा में संचालन में आ रही समस्या के बारे में मंत्री ने प्रबंधन समिति से भी इस बारे में बातचीत की। दरअसल मामला आया था कि एक निजी ट्रस्ट द्वारा संचालित अंध विद्यालय की 9 से 12 वीं कक्षा को फंड की कमी बताकर बंद करा दिया गया था। जिससे वापस से खोलने व फिर से चलाने को लेकर दिव्यांग छात्र दुर्गाकुंड क्षेत्र के मुख्य मार्ग कैंट, लंका मार्ग पर धरना देकर बैठ गए थे। यह धरना प्रदर्शन 3 अगस्त से शुरू किया गया था और तब से सड़क के बंद हो जाने से आम शहरीयो और आसपास के लोगों और व्यापारियों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।

इसे भी पढ़ें: महामारी और बेरोजगारी को लेकर समाजवादी पार्टी ने किया जन आक्रोश आंदोलन

बातचीत के दौरान अनिल राजभर ने छात्रों को आश्वासन दिया कि छात्रों को शासन स्तर पर प्रयास कर जल्द से जल्द कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है। छात्रों से दुर्गा कुंड में चल रहे धरने को खत्म करने को भी कहा गया जिस पर छात्रों द्वारा दुर्गाकुंड के मुख्य रास्ते से प्रदर्शन हटाने के बात में रजामंदी व्यक्त की गई। इस बातचीत के दौरान एसीपी भेलूपुर इंस्पेक्टर जिला दिव्यांग सशक्तिकरण अधिकारी राजेश मिश्रा एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

प्रमुख खबरें

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला

Apple ने भारत में कमाई का बनाया नया रिकॉर्ड, CEO टिम कुक बोले- प्रदर्शन से बहुत खुश हूं

MI vs KKR IPL 2024: वानखेड़े में मुंबई इंडियंस और कोलकाता के बीच भिड़ंत, यहां देखें प्लेइंग 11