AYE फाइनेंस की CSR शाखा फेम ने मेरठ में अपना पहला प्रोग्राम शुरू किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 06, 2019

नई दिल्ली। भारत के प्रमुख सूक्ष्म उद्यमों के कर्जदाता आये फाइनेंस के पूर्ण स्वामित्व वाली "नॉट-फॉर-प्रॉफिट" कंपनी ‘फेम’ ने मेरठ के खेल सामान निर्माताओं के क्लस्टर के लिए अपना "मैं 'फेम'स हूं" (मैं फेमस हूं) कार्यक्रम शुरू किया। यह कार्यक्रम क्लस्टर के सूक्ष्म उद्यमों के निरंतर और समग्र विकास के लिए काम करेगा। इस लॉन्च के दौरान शहर में खेल उपकरणों का निर्माण करने वाले 100 से अधिक सूक्ष्म उद्यमों की भागीदारी देखी गई।

इसे भी पढ़ें: रिजर्व बैंक ने बैंकों से ऋण की ब्याज दर को बाहरी मानक से जोड़ने का दिया निर्देश

इस कार्यक्रम के माध्यम से सूक्ष्म उद्यमों को फेम उनके विकास में आड़े आने वाली महत्वपूर्ण बाधाओं के बारे में और उन्हें दूर करने के लिए उठाए जाने वाले आवश्यक कदमों की जानकारी देगा। सूक्ष्म उद्यमों को उनके माल की गुणवत्ता में सुधार, मार्केटिंग एडवायजरी, काराबोरी दस्तावेजीकरण और नियमों के निष्पादन के स्तर में सुधार के बारे में प्रशिक्षित किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: अर्थव्यवस्था पर छाया संकट, छोटे कारोबारियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें!

इस पर टिप्पणी करते हुए आये फाइनेंस के प्रबंध निदेशक और फेम के डायरेक्टर श्री संजय शर्मा ने कहा, “आये फाइनेंस की स्थापना सूक्ष्म उद्यमों के विकास को ताकत देने के लिए की गई थी। हमारी स्थापना के 5 साल में हमने अपने किफायती और अनुकूलित कर्ज समाधान के जरिये 1,55,000 सूक्ष्म उद्यमों के कर्ज की आवश्यकता को पूरा किया है।

इसे भी पढ़ें: अगस्त में भारत का Manufacturing क्षेत्र 15 महीने के निचले स्तर पर: PMI

हमने अपने पूर्ण स्वामित्व में धारा-8 के तहत ‘फेम’ नाम से कंपनी बनाई है ताकि सूक्ष्म उद्यमों को गैर-वित्तीय दिशानिर्देशों और समर्थन से और अधिक सशक्त व सक्षम बनाया जा सके। फेम के जरिये अपने पहले कार्यक्रम की शुरुआत के साथ हम मेरठ के खेल सामान निर्माताओं के समूचे पारिस्थितिक तंत्र (इकोसिस्टम) पर सकारात्मक प्रभाव डालने को तैयार हैं। फेम के लॉन्च पर हमें जो प्रतिक्रिया मिली, वह उत्साहजनक है। इससे हमें उनके (खेल सामान निर्माताओं के) जीवन में बदलाव लाने के संकल्प पर आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।”

इसे भी पढ़ें: 31 अगस्त तक 5.65 करोड़ से अधिक आयकर रिटर्न दाखिल, बना विश्व रिकॉर्ड

समाज कल्याण आये फाइनेंस का मुख्य मूल्य रहा है। सूक्ष्म कर्ज के सेग्मेंट में वह जो भी प्रभाव डाल रहा है, उसमें उसके मूल्य प्रतिबिम्बित होते हैं। आये फाइनेंस अपने अनूठे कौशल और ज्ञान का लाभ उठा रहा है जो सूक्ष्म उद्यमों को लोन देने के उसके व्यवसाय से उसे मिला है। फेम के माध्यम से नए युग के भारत में इस क्षेत्र की वृद्धि को तेजी देने के लिए सहायता प्रदान कर रहा है।  

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान