Arunachal के सुदूर अंजॉ जिले में एकमात्र मतदाता ने किया शत-प्रतिशत मतदान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 19, 2024

ईटानगर । अरुणाचल प्रदेश के सुदूर अंजॉ जिले में बनाए गये एक अनोखे मतदान केंद्र मालोगम में शुक्रवार को एकमात्र महिला मतदाता ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल करते हुए शत-प्रतिशत मतदान किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। जिले के एक अधिकारी ने बताया कि 44-वर्षीया सोकेला तयांग ने अपराह्न करीब एक बजे मतदान किया। मतदान अधिकारियों की एक टीम ने एकमात्र मतदाता के लिए दुर्गम इलाके में लगभग 40 किलोमीटर की पैदल यात्रा की और वहां मतदान केंद्र स्थापित किया। 


सोकेला ने कहा, ‘‘मैं अपने मताधिकार का इस्तेमाल करके खुश हूं और मुझे मतदान करने का अवसर देने के लिए मैं निर्वाचन अधिकारियों को धन्यवाद करता हूं। निर्वाचन अधिकारियों के मुताबिक, मालोगाम में बहुत कम परिवार रहते हैं और तयांग को छोड़कर बाकी सभी मतदाता अन्य मतदान केंद्रों पर पंजीकृत हैं, लेकिन वह (तयांग) मतदान करने के लिए दूसरे मतदान केंद्रों पर जाने को तैयार नहीं थीं। 


मुख्य निर्वाचन अधिकारी पवन कुमार सैन ने कहा, ‘‘संख्या हमेशा मायने नहीं रखती है, बल्कि यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि हर नागरिक की आवाज सुनी जाए। सोकेला तयांग का वोट समावेशिता और समानता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। यह गांव चीन की सीमा से लगे अंजॉ जिले के हयुलियांग विधानसभा क्षेत्र और अरुणाचल पूर्व लोकसभा सीट के अंतर्गत आता है। यहां कम से कम छह उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। यहां कांग्रेस पार्टी के बोसीराम सिरम और भाजपा के मौजूदा सांसद तापिर गाओ के बीच सीधा मुकाबला है।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज