धर्मनिरपेक्षता को लेकर कोई समझौता नहीं हो सकता: कांग्रेस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 08, 2018

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने आज कहा कि उसने धर्मनिरपेक्षता के मुद्दे पर अब तक कभी कोई समझौता नहीं किया है और न ही कभी ऐसा कोई समझौता किया जा सकता है क्योंकि यही विचारधारा देशहित में है। पार्टी नेता शक्ति सिंह गोहिल ने आज संवाददाताओं से कहा, ‘‘धर्मनिरपेक्षता को लेकर हमारा समझौता ना हुआ है ना हो सकता है। इस देश को एकजुट और अखंडित रखने के लिए संविधान में धर्मनिरपेक्षता की बात की गई है। यही विचारधारा देश हित में है।’’ 

 

उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘ हम कभी ये नहीं करते कि विचारधारा के साथ समझौता करो और सत्ता की राजनीति करो। जम्मू-कश्मीर में चुनाव से पहले मोदी जी कहते थे, ‘मित्रों! इन बाप-बेटी पीडीपी ने बहुत लूटा है जम्मू-कश्मीर को, अब मैं लूटने नहीं दूंगा’। चुनाव खत्म हुआ, पहले बाप के साथ, फिर बेटी के साथ सरकार बनाई।’’ गोहिल ने कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री बिहार में नीतीश कुमार जी को सार्वजनिक मंचों से भला-बुरा कहते थे, फिर उनके साथ हो लिए।’’ उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुख्य सचिव पर लगे रिश्वत के आरोप का हवाला देते हुए गोहिल ने कहा कि भाजपा ‘भयमुक्त भ्रष्टाचार’ को बढ़ावा दे रही है। 

 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में अपने पेट्रोल पम्प की तरफ जाने वाली सड़क चौड़ी करने के इच्छुक अभिषेक गुप्ता नामक व्यक्ति ने आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव एस. पी. गोयल ने उनसे रिश्वत मांगी। उन्होंने गोयल पर सड़क चौड़ीकरण के लिये जमीन उपलब्ध कराने के एवज में 25 लाख रुपये रिश्वत मांगने का आरोप लगाते हुए गत 18 अप्रैल को इसकी शिकायत ई-मेल के जरिये राज्यपाल से की थी। इस शिकायत को राज्यपाल राम नाईक ने मुख्यमंत्री के पास भेजा था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल राम नाईक के पत्र का संज्ञान लेते हुए आज मुख्य सचिव को पूरे मामले की तथ्यात्मक स्थिति के बारे में बताने के निर्देश दिये।

प्रमुख खबरें

RCB vs GT IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुजरात टाइटंस को 4 विकेट से हराया, प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal