इंडियन रेट्रो लुक क्रिएट करने के लिए इन एक्सेसरीज की लें मदद

By मिताली जैन | Nov 07, 2022

अक्सर लोग पुराने दिनों की अच्छी यादों को फिर से जीने की इच्छा व्यक्त करते हैं। इसका सबसे अच्छा तरीका होता है कि आप एक बार फिर से उन पलों को जीवित करें। यही कारण है कि अक्सर लोग अपनी थीम पार्टी में रेट्रो लुक रखते हैं। लेकिन रेट्रो लुक को पूरा करने के लिए सिर्फ आउटफिट पर ही ध्यान देना आवश्यक नहीं होता है। बल्कि यह भी जरूरी होता कि आप अपनी एक्सेसरीज पर फोकस करें। अक्सर लोग इस पर ध्यान नहीं देते हैं और ऐसे में उनका लुक अच्छा नहीं लगता है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी एक्सेसरीज के बारे में बता रहे हैं, जो आपके रेट्रो लुक को एन्हॉन्स करने में मदद करेंगी-


पहनें पर्ल

अगर आप इंडियन रेट्रो लुक में एक बेहद ही एलीगेंट व ग्रेसफुल लुक कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में पर्ल एक्सेसरीज को स्टाइल करने की कोशिश करें। पर्ल चोकर यकीनन आपके एक्सेसरीज वार्डरोब का हिस्सा हो सकता है। जिसे आप साड़ी के साथ कैरी कर सकती हैं। मोतियों से बना हार लम्बे समय से महिलाओं की पसंद रहा है और आप भी इसे पहनकर अपने लुक को एन्हॉन्स कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: एंब्रायडिड गाउन में खुद को बॉलीवुड डीवाज की तरह करें स्टाइल

पहनें हेयरबैंड

जब आप इंडियन रेट्रो लुक क्रिएट कर रही हैं तो ऐसे में हेयरबैंड यकीनन आपकी एक्सेसरीज का हिस्सा होना चाहिए। रेट्रो लुक में अक्सर महिलाएं हाई पफ के साथ कपड़े से बना हेयर बैंड पहनना पसंद करती थीं। आप भी उस लुक को रिक्रिएट कर सकती हैं। यूं तो मार्केट में कई तरह के हेयर बैंड अवेलेबल हैं, लेकिन रेट्रो लुक में सबसे अच्छा ब्लैक एंड व्हाइट कलर का पोल्का डॉट हेयर बैंड ही लगता है। हालांकि, अगर आप हेयर बैंड नहीं पहनना चाहती हैं तो बो स्टाइल क्लिप या हेयर टाई को भी यूज किया जा सकता है।


फ्लोरल एक्सेसरीज करें कैरी

यह एक आसान तरीका है रेट्रो या विंटेज लुक क्रिएट करने का। अगर आप बहुत अधिक हैवी एक्सेसरीज कैरी नहीं करना चाहती हैं, लेकिन फिर भी रेट्रो लुक में बेहद खूबसूरत नजर आना चाहती हैं तो ऐसे में आप फ्लोरल एक्सेसरीज पहन सकती हैं या यूं कहें कि असली फूलों का इस्तेमाल कर सकती हैं। दरअसल, रेट्रो लुक में ब्रेड या बन में रियल फूलों को लगाया जाता है, जो महिला की खूबसूरती को और भी ज्यादा निखारता है।


- मिताली जैन

प्रमुख खबरें

What is Delhi Liquor Policy case Part 6| शराब घोटाले में के कविता का नाम कैसे आया? | Teh Tak

Palmistry: पैरों की रेखाएं देखकर जान सकते हैं अपना भाग्य, इस तरह के पैर होते हैं शुभ

What is Delhi Liquor Policy case Part 5| | PMLA में जमानत मिलना इतना कठिन क्यों? Teh Tak

What is Delhi Liquor Policy case Part 4| जेल से सरकार चलाने पर कानून क्या कहता है?| Teh Tak