अमिताभ से बेटी श्वेता तक, बच्चन परिवार के ऐसे डार्क सीक्रेट्स जिन्हें जानकर उड़े जाएंगे आपके होश

By प्रिया मिश्रा | May 27, 2022

बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन को आखिर कौन नहीं जानता है। सिर्फ अमिताभ ही नहीं बच्चन परिवार का हर एक शख्स बॉलीवुड जगत में मशहूर है। बच्चन परिवार बी-टाउन की स्टार फैमिलीज में से एक है। अमिताभ बच्चन और उनका परिवार हमेशा किसी ना किसी वजह खबरों में बना रहता है। चाहे बच्चन फैमिली का आलिशान बंगला हो या अभिषेक और ऐश्वर्या की पब्लिक अपीयरेंस हर कोई बच्चन फैमिली के बारे में करीब से जानना चाहता है। लेकिन बच्चन परिवार के कुछ ऐसी बातें भी हैं जिनके बारे में ज़्यादा लोग नहीं जानते हैं। आज हम आपको बच्चन परिवार के कुछ ऐसे राज़ बताने जा रहे हैं जिनके बारे में पढ़कर आप हैरान रह जाएंगे -


श्वेता बच्चन का हो चुका है तलाक 

यह बात बहुत कम लोग जानते होंगे लेकिन अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन का तलाक हो चुका है। श्वेता की शादी राज कपूर के पोते निखिल नंदा से हुई थी। लेकिन अब दोनों का तलाक हो गया है जिसके बाद श्वेता अपने माता पिता के साथ मुंबई शिफ्ट हो गई हैं। खबरों के मुताबिक श्वेता के डाइवोर्स को करीब एक साल हो गया है लेकिन बच्चन परिवार ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है क्योंकि इससे उनकी पब्लिक इमेज खराब हो सकती है। 


श्वेता की नहीं बनती अपनी माँ जया से 

फिल्मी खबरों के जाने-माने न्यूज़ पोर्टल चस्का न्यूज़ के मुताबिक श्वेता और उनकी माँ जया बच्चन की आपस में कुछ खास बनती नहीं है। खबरों के मुताबिक श्वेता बच्चन को अपनी माँ की जिद्द की वजह से 21 साल की उम्र में जबरदस्ती शादी करनी पड़ी थी। श्वेता उस रिश्ते से खुश नहीं थी लेकिन जया की जिद्द की वजह से उन्हें शादी करनी पड़ी। ऐसा माना जाता है कि श्वेता अपने डाइवोर्स के लिए भी अपनी माँ जया बच्चन को ही जिम्मेदार मानती हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Karan Johar Birthday Party: जाह्नवी कपूर-अनन्या पांडे के हॉट लुक पर टिकी सबकी निगाहें, इंटरनेट पर तस्वीरें वायरल


अमिताभ ने पैसों के लिए की थी बी-ग्रेड मूवी 

शायद आपको पता ना हो लेकिन साल 2003 में अमिताभ बच्चन ने 'बूम' नाम की एक बी ग्रेड फ़िल्म में काम किया था। खबरों के अनुसार उस समय बच्चन परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी और पैसों के लिए अमिताभ को यह फिल्म करनी पड़ी थी।  


श्वेता नहीं मानती ऐश्वर्या को अपनी भाभी 

चस्का न्यूज़ पोर्टल की रिपोर्ट के मुताबिक श्वेता बच्चन की अपनी भाभी ऐश्वर्या राय बच्चन से नहीं बनती है। खबर तो यह भी है कि दोनों के बीच दूरियाँ इतनी ज़्यादा है कि दोनों एक दूसरे से बात तक नहीं करते हैं। ऐसा माना जाता है कि श्वेता चाहती थीं कि अभिषेक की शादी करिश्मा कपूर से हो। श्वेता और करिश्मा काफी क्लोज़ फ्रेंड्स हैं और इसलिए श्वेता चाहती थीं की करिश्मा उनकी भाभी बनें। 

 

इसे भी पढ़ें: करण जौहर की बर्थडे पार्टी में रिवीलिंग ब्रा पहनकर पहुंची मलाइका अरोड़ा, बोल्डनेस देख खुले रह गए फैंस के मुंह


जया नहीं चाहती थी ऐश्वर्या को अपने घर की बहू बनाना 

खबरों के मुताबिक जया बच्चन अभिषेक की शादी ऐश्वर्या से नहीं बल्कि रानी मुख़र्जी से करवाना चाहती थीं। जया के लिए उनकी बहू के रूप में ऐश्वर्या कभी भी उनकी पहली पसंद नहीं थी। इसके अलावा जया को ऐश्वर्या की पॉप्युलैरिटी भी पसंद नहीं थी। शायद यही वजह है कि जया अभी तक ऐश्वर्या को अपनी बहू के रूप में नहीं अपना पाई हैं। 


शादी से पहले गर्भवती हो गई थीं श्वेता बच्चन 

श्वेता बच्चन की शादी 21 साल में हो गई थी। जबकि, बॉलीवुड में आमतौर पर किसी भी लड़की की शादी इतनी कम उम्र में नहीं होती है। लेकिन खबरों की मानें तो श्वेता बच्चन शादी से पहले ही गर्भवती हो गई थी, जिसकी वजह से उनकी शादी करनी पड़ी। हालाँकि, इस बात में कितनी सच्चाई है, यह कोई नहीं जानता। 


शादी के बाद लग गया ऐश्वर्या के फिल्मी करियर पर ब्रेक  

शादी के बाद ऐश्वर्या के फिल्मी करियर पर ब्रेक लग गया था। खबरों के मुताबिक बच्चन परिवार की तरफ से ऐश्वर्या को फिल्मों में काम करने की इजाज़त नहीं थी जिसके कारण उन्होंने काफी लंबे समय तक फिल्मों में काम नहीं किया था।

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा