2014 और 2019 में है काफी फर्क, मोदी के लिए यह चुनाव आसान नहीं होगा: कुमारस्वामी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 03, 2019

बेंगलुरू। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एवं जद(एस) नेता एचडी कुमारस्वामी ने बुधवार को कहा कि 2014 और 2019 में जबरदस्त फर्क है और इस बार का लोकसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए आसान नहीं होगा। कुमारस्वामी ने हासन में पत्रकारों से कहा कि यह नरेन्द्र मोदी के लिए आसान (चुनाव) नहीं होने जा रहा है। 2014 और 2019 में जबरदस्त फर्क है। हासन से कुमारस्वामी के भांजे प्राज्ज्वल रेवन्ना लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं इसपर टिप्पणी नहीं करूंगा लेकिन देश के घटनाक्रम पर विचार करते हुए मैं कह सकता हूं कि यह मोदी के लिए एक कठिन चुनाव होगा।

इसे भी पढ़ें: देशभर से 300 से ज्‍यादा IT ऑफिसर छापा मारने आ रहे बेंगलुरु: कुमारस्वामी

मुख्यमंत्री ने महागठबंधन को कथित तौर पर ‘खिचड़ी’ कहने पर मोदी पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि वह हमें खिचड़ी पार्टी कह सकते हैं लेकिन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) 13 पार्टियों का गठबंधन है। उन्होंने मोदी का जिक्र करते हुए कहा कि अगर उन्होंने देश और उसके लोगों के विकास के लिए कुछ भी सकारात्मक काम किया होता तो उन्हें क्षेत्रीय पार्टियों के दरवाजे पर खड़ा होने की जरूरत नहीं थी। कुमारस्वामी चुनाव के बाद के घटनाक्रम में राष्ट्रीय स्तर पर अपने पिता एवं पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौडा के लिए एक वृहद भूमिका देखते हैं। उन्होंने कहा कि उनके पिता को गौर से सुना जाएगा।

इसे भी पढ़ें: JDS ने लोकसभा चुनाव में अधिक-से-अधिक सीट जीतने का रखा लक्ष्य

उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि वह कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन को लोगों तक पहुंचने से रोकने के लिए हेलीकॉप्टरों की किल्लत बना रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार ने हेलीकॉप्टरों की किल्ल्त पैदा कर दी है ताकि हम राज्य में ज्यादा लोगों तक नहीं पहुंच सकें। उन्होंने इस सिलसिले में निर्देश जारी किए हैं। कुमारस्वामी ने कहा कि राज्य में इतने निचले स्तर की राजनीति की जा रही है।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला