डेनमार्क: कोपेनहेगन के मॉल में अंधाधुंध फायरिंग, 3 की मौत, 3 की हालत नाजुक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 04, 2022

कोपेनहेगन। डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन के मॉल में रविवार को हुई गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस ने यह जानकारी दी। कोपेनहेगन पुलिस निरीक्षक सोरेन थॉमसन ने बताया कि मारे गए तीन लोगों में से एक व्यक्ति की उम्र 40 के आसपास थी और ‘‘दो अन्य युवा थे।’’ थॉमसन ने पत्रकारों को बताया कि गोलीबारी करने वाले संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी पहचान डेनमार्क के 22 वर्षीय नागरिक के तौर पर हुई है। हमले में किसी अन्य के शामिल होने के कोई संकेत नहीं मिले हैं।

इसे भी पढ़ें: श्रीलंका को इस महीने कुछ और खेप आने से ईंधन की उपलब्धता में सुधार की उम्मीद

हालांकि, पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है। डेनमार्क में बंदूक हिंसाए दुर्लभ ही देखी जाती हैं। थॉमसन ने बताया कि अभी गोलीबारी करने की वजह पता नहीं चल पाई है। डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन ने कहा, ‘‘हमला समझ से परे...हृदयविदारक है। हमारी सुंदर और आमतौर पर लोगों के लिए हमेशा सुरक्षित रही राजधानी में हालात कुछ ही सेकंड में बदल गए।’’ घटनास्थल से जो तस्वीरें सामने आई हैं, उसमें लोग मॉल से भागते हुए बाहर निकलते नजर आ रहे हैं। डेनमार्क के प्रसारक ‘टीवी2’ ने एक तस्वीर साझा की, जिसमें एक व्यक्ति ‘स्ट्रेचर’ पर नजर आ रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि लोग शोर मचाते हुए बाहर निकलने का प्रयास कर रहे थे और कुछ लोग दुकानों के भीतर भी छिप गए थे।

प्रमुख खबरें

Vande Bharat Train के बाद सामने आई Vande Bharat Metro, जानें क्या है इसकी खासियत

वोट बैंक खिसकने के डर से अयोध्या नहीं गए राहुल, प्रियंका और अखिलेश, UP में Amit Shah का बड़ा आरोप

Andhra Pradesh Assembly Elections: विजय रथ पर सवार है वाईएसआर कांग्रेस, सब्र और संघर्ष ने दिलाया सत्ता का शिखर

कांग्रेस और गांधी परिवार ने देशभक्ति में नहीं रखी कोई कमी, बारामूला से उम्मीदवार उमर अब्दुल्ला ने कहा- भाजपा फैला रही मजहब के नाम पर नफरत