गाजा सीमा पर प्रदर्शन और संघर्ष, इज़राइली गोलीबारी में 3 फिलिस्तीनियों की मौत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 22, 2018

गाजा सिटी। गाजा सीमा पर प्रदर्शन और संघर्ष के दौरान इज़राइली गोलीबारी में शुक्रवार को 16 वर्षीय एक किशोर समेत तीन फिलस्तीनी मारे गए। हमास शासित एनक्लेव के स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-कुद्रा ने बताया कि इजराइली सैनिकों की ओर से दागी गई गोली किशोर मोहम्मद अल-जाहजूह की गर्दन में लगी। कुद्रा और एक अस्पताल के अधिकारी ने बताया कि अब्दुल अजीज अबु शरिया (28) और नाहर यासीन (40) की अलग-अलग घटनाओं में गोली लगने से मौत हुई।

इसे भी पढ़ें: गाजा सीमा पर ताजा झड़प में फिलस्तीन के एक व्यक्ति की मौत

इज़राइली सेना ने बताया कि तकरीबन 8000 फिलस्तीनी सीमा पर स्थित स्थल पर एकत्र हुए थे और वे टायर जला रहे थे तथा सैनिकों पर आग लगाने वाला उपकरण फेंक रहे थे। वह सैनिकों तक नहीं पहुंचा। इज़राइली सेना ने कहा कि उसने संचालनात्मक प्रक्रियाओं के अनुसार गोलीबारी की। कुद्रा ने बताया कि 46 फिलस्तीनी घायल हुए हैं। इसमें दो पत्रकार और चार प्राथमिक उपचारकर्ता भी शामिल हैं। गाजा पट्टी में फिलस्तीनी 30 मार्च से ही एनक्लेव के इस्लामी शासकों हमास के समर्थन से प्रदर्शन कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: इजराइली गोलीबारी में गाजा सीमा पर दो प्रदर्शनकारियों की मौत

प्रदर्शन शुरू होने के बाद से अब तक कम से कम 238 फिलस्तीनी मारे गए हैं। इनमें से ज्यादातर की मौत सीमा पर संघर्ष के दौरान इज़राइली गोलीबारी में हुई है। इसी अवधि में दो इज़राइली सैनिक भी मारे गए हैं। प्रदर्शनकारी मांग कर रहे हैं कि फिलस्तीनी शरणार्थियों को उन्हें अपने पुराने घर लौटने की अनुमति दी जाए। यह क्षेत्र अब इज़राइल के भीतर है।

प्रमुख खबरें

Rabri Devi ने मुख्यमंत्री Nitish Kumar पर महिलाओं को अपमानित करने का लगाया आरोप

Wipro के नए CEO को वेतन, अन्य लाभ के रूप में मिलेगा सालाना करीब 60 लाख डॉलर

Prajwal Revanna Sex Scandal: सेक्स स्कैंडल मामले में जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर एक्शन, जेडीएस ने पार्टी से किया निलंबित

What is Delhi Liquor Policy case Part 6| शराब घोटाले में के कविता का नाम कैसे आया? | Teh Tak