Tiger 3 Review: सलमान खान का स्वैग है बेमिसाल! ये पांच कारण फिल्म को बनाते हैं सुपरहिट

By रेनू तिवारी | Nov 14, 2023

'एक था टाइगर', 'टाइगर जिंदा है' और अब 'जब तक टाइगर मारा नहीं, तब तक टाइगर हारा नहीं'। सलमान खान की 'टाइगर 3' दिवाली पर पूरे धूम-धड़ाके के साथ सिनेमाघरों में आ चुकी है। बहुत लंबे समय से, प्रशंसकों ने फिल्म का इंतजार किया है, जिसमें भाईजान के साथ अद्भुत एक्शन दृश्य और स्टंट हैं जो निस्संदेह आपको सीटियां बजाने पर मजबूर कर देंगे। हालाँकि, कैटरीना कैफ की एक्टिंग भी आपको झकझोर कर रख देगी। अगर आप भी इस फिल्म को देखने का इरादा रखते हैं तो आपको पहले हमारा रिव्यू पढ़ना चाहिए।

 

इसे भी पढ़ें: Mrunal Thakur संग चल रहा है Badshah का अफेयर! सिंगर ने मजाकिया अंदाज में बता दिया अपनी पोस्ट में सच


कहानी

'टाइगर 3' की कहानी तीन किरदारों के इर्द-गिर्द घूमती है। पहला है देशभक्त टाइगर (सलमान खान), दूसरा है पाकिस्तान की पूर्व आईएसआई एजेंट जोया (कैटरीना कैफ), जो अपने देश के प्रति वफादार है और तीसरा वह व्यक्ति है जो एक सैन्य अधिकारी के रूप में देश के साथ गद्दारी करके गद्दार बन जाता है। चीन ने पाकिस्तान को जो मिसाइल कोड दिया है, उसे हासिल करने के लिए उसने देश को धोखा दिया। ये धोखेबाज शख्स कोई और नहीं बल्कि आतिश रहमान (इमरान हाशमी) है, जो किसी भी कीमत पर उस मिसाइल का कोड चाहता है। इसे हासिल करने के लिए वह जोया से मदद मांगता है।

 

इसे भी पढ़ें: Salman Khan की Tiger 3 ने रचा इतिहास! 2 दिन में कमा लिए 100 करोड़ रुपये, पठान को पछाड़ पाएगी?


वहीं, फिल्म में कुछ ऐसा होता है कि टाइगर को आरोपों से बचते हुए देशद्रोही कहलाना पड़ता है। अब ये पहलू पांच देशों से जुड़े हुए हैं - भारत, पाकिस्तान, तुर्की, रूस और ऑस्ट्रिया, जिसका मतलब है कि यह एक फिल्म इन सभी स्थानों की पड़ताल करती है। क्या टाइगर खुद को निर्दोष साबित कर पाएगा? क्या वह अपने ससुराल में लोकतंत्र कायम रख पा रहा है? ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।


शाहरुख खान का कैमियो

इसी बीच जब टाइगर पाकिस्तानियों की कैद में फंस जाता है तो उसे बचाने के लिए पठान आते हैं। पठान के रूप में शाहरुख खान का कैमियो और टाइगर के साथ उनका ब्रोमांस मजेदार है। हमेशा की तरह इस फिल्म में भी दोनों के बीच कमाल की केमिस्ट्री देखने को मिली। फाइटिंग सीन के दौरान भी ये दोनों अपने अंदाज से दर्शकों को हंसाने का मौका नहीं छोड़ते थे। इस दौरान शाहरुख के लुक ने भी लोगों का खूब ध्यान खींचा।


कैटरीना कैफ का तौलिया वाला सीन

कैटरीना कैफ के टॉवल एक्शन सीन ने मचाया तहलका। इस सीन को बहुत अच्छे से फिल्माया गया है। यह कहना गलत नहीं होगा कि कैटरीना अपनी अदाओं से बॉलीवुड और हॉलीवुड हीरोइनों पर भारी पड़ रही हैं।


कैसी है कलाकारों की कलाकारी?

परफॉर्मेंस की बात करें तो सलमान खान ने अपने एक्शन और स्वैग से लोगों का दिल जीत लिया है। इसका सबूत दिवाली के दिन सुबह के शो में उनकी एंट्री पर लोगों की सीटियां हैं। कैटरीना कैफ ने एक्शन सीन्स के जरिए ये साबित कर दिया है कि अगर एक्ट्रेस चाहे तो कुछ भी कर सकती है। इमरान हाशमी फिल्म का मजबूत पक्ष हैं। उन्होंने अपने किरदार में जान डाल दी है। उन्हें विलेन के किरदार में देखना एक अलग अनुभव है। उनकी भूमिका काफी आशाजनक है। उनकी डायलॉग डिलीवरी से लेकर उनके नेगेटिव लुक तक सब कुछ अच्छा है। वह अपने किरदार से प्रभावित कर रहे हैं। कुमुद मिश्रा, विशाल जेठवा, रिद्धि डोगरा, रेवती और रणवीर शौरी जैसे कलाकारों ने अपने किरदारों से फिल्म को और दिलचस्प बना दिया है।


सलमान खान की 'टाइगर 3' ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर है। सलमान का अनोखा और दमदार अंदाज कहानी को दिलचस्प बनाता है। आपको भी ये फिल्म जरूर देखनी चाहिए, सलमान का एक्शन सीक्वेंस देखकर यकीनन आप भी चौंक जाएंगे। कुल मिलाकर यह फिल्म मनोरंजन, एक्शन और देशभक्ति से भरपूर है।

प्रमुख खबरें

राष्ट्रपति ने चिरंजीवी-वैजयंती माला को पद्म विभूषण से किया सम्मानित, PM Modi भी रहे मौजूद

निज्जर हत्याकांड में 3 भारतीयों को हिरासत में लिए जाने पर आया विदेश मंत्रालय का बयान, कनाडा से औपचारिक राजनयिक संवाद नहीं हुआ

Tamil Nadu: शिवकाशी में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से 8 लोगों की मौत

The Deoliwallahs | 3000 चीनी नागरिकों को क्यों बना लिया गया था बंदी? | Matrubhoomi