टिकटॉक के संबंध में अमेजन की नीतियों में कोई बदलाव नहीं, कहा- फोन से हटाने के निर्देश वाला ईमेल कर्मचारियों को गलती से गया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 11, 2020

सिएटल। अमेजन के कर्मचारियों को अपने फोन से वीडियो ऐप टिक टॉक हटाने संबंधी एक आंतरिक ईमेल भेजे जाने के करीब पांच घंटे बाद अमेजन ने इस पर सफाई दी और इसे एक गलती बताया। अमेजन ने संवाददाताओं को ईमेल किया, ‘‘ आज सुबह कुछ कर्मचारियों को गलती से ईमेल भेजे गए। टिक टॉक के संबंध में फिलहाल हमारी नीतियों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।’’ प्रवक्ता जासी एंडरसन ने पूरी घटना पर कुछ भी कहने से इनकार किया। प्रारंभिक ईमेल में कर्मचारियों से टिक टॉक को हटाने के लिए कहा गया था। ईमेल में ऐप से ‘‘सुरक्षा खतरों’’ का हवाला दिया गया था। 

इसे भी पढ़ें: टिकटॉक के टक्कर में इंस्टाग्राम जल्द भारत में शुरू करेगा ‘'Reels' फीचर 

कंपनी के एक कर्मचारी ने इस प्रकार का मेल मिलने की पुष्टि की लेकिन उसने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर बताया कि ईमेल को वापस नहीं लिया गया है। गौरतलब है कि अमेरिका में वॉलमार्ट के बाद अमेजन दूसरी कंपनी है जिसके दुनियाभर में 8,40,000 से अधिक कर्मचारी हैं और टिकटॉक के खिलाफ उसके किसी भी प्रकार के कदम से ऐप पर दबाव बढ़ता। अमेरिकी सेना ने अपने कर्मचारियों के मोबाइल में इसे प्रतिबंधित किया है और कंपनी अपनी विलय इतिहास को लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा समीक्षा के दायरे में है। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने इस सप्ताह कहा था कि सरकार ऐप पर प्रतिबंध लगाने पर ‘‘यकीनन विचार’’ कर रही है। 

इसे भी पढ़ें: 15 करोड़ भारतीय करते हैं टिकटॉक का इस्तेमाल, इस पर पाबंदी लगाई जाए: आठवले 

टिकटॉक चीनी इंटरनेट कंपनी बाइट डांस की ऐप है, जिसे चीन के बाहर के उपयोगकर्ताओं के लिए बनाया गया है। यह ‘डॉयिन’ नाम से एक चीनी संस्करण भी बनाता है। इस घटनाक्रम के बीच टिकटॉक ने दिन में कहा कि अमेजन ने प्रारंभिक ईमेल भेजने से पहले उसे आधिकारिक सूचना नहीं दी। टिकटॉक ने कहा,‘‘ हमें अब भी उनकी चिंताओ के बारे में नहीं पता और कंपनी अमेजन के मसले को दूर करने के लिए बातचीत का स्वागत करेगी।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar