सभी को शामिल किया जाना वक्त की जरूरत है: प्रतीक बब्बर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 22, 2018

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता प्रतीक बब्बर का कहना है कि अब समय आ गया है कि भारत में लोग जाति, धर्म, संप्रदाय, लिंग और लैंगिक रुझान के आधार पर भेदभाव बंद करें। मुंबई में जारी लैक्मे फैशन वीक विंटर/ फेस्टिव 2018 में ‘चोला’ लेबल के लिए आज रैंप पर चले प्रतीक ने कहा कि किसी राष्ट्र के विकास के लिए जरूरी है कि लोग अपने व्यक्तित्व को गर्व से स्वीकार सकें। 

प्रतीक बब्बर ने बताया, “समावेशन इस समय की जरूरत है। एक समाज के तौर पर हमें उदार बनने की जरूरत है। हमारे समाज में पक्षपात दकियानूसी मानसिकता की देन है। हमारे देश में इसकी जड़ें बहुत गहरी हैं पर अब हमें जागने की जरूरत है। इस समाज में बहुत से अलग-अलग प्रकार के लोग हैं। केवल समलैंगिक या महिलाओं की वेशभूषा धारण करने वाले पुरुष (बहरूपिए) नहीं, हर कोई एक-दूसरे से अलग है। हमें अपने व्यक्तित्व को गर्व से स्वीकारना चाहिए।”

 

उन्होंने कहा, “मेरी हालिया फिल्म ‘मुल्क’ में भी एक तरह के भेदभाव को दिखाया गया है। लेकिन यह पक्षपात होना नहीं चाहिए। हमें, जियो और जीने दो की नीति को अपनाने की जरूरत है।” बब्बर ने कहा कि डिजाइनर सोहाया मिश्रा सामाजिक नियमों को चुनौती दे रही हैं यह जान कर ही उन्हें शो का शोस्टॉपर बनने की प्रेरणा मिली। मिश्रा का शो ‘बाय फेलिसिया’ ड्रैग संस्कृति से प्रेरित है जो समाज तथा सामान्यता की उसकी परिभाषा के खिलाफ एक मौन विरोध जाहिर करता है। 

प्रमुख खबरें

पार्टी कार्यकर्ता की हत्या के खिलाफ जम्मू कश्मीर में BJP का प्रदर्शन

CAA मोदी की गारंटी है, पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर में PM Modi ने कांग्रेस और टीएमसी को बताया एक ही सिक्के के दो पहलू

मोदी सरकार ने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला : Rajnath Singh

चुनाव के बाद Mohan सरकार में कैबिनेट का विस्तार संभव, Congress से आए नेता बन सकते हैं मंत्री