पूरी रात पुलिस थाने में धरने पर बैठे रहे TMC नेता, पुलिस ने कहा- जाने की आजादी

By अभिनय आकाश | Apr 09, 2024

दिल्ली के मंदिर मार्ग पुलिस स्टेशन में नाटकीय दृश्य सामने आए, जब चुनाव आयोग (ईसी) कार्यालय के बाहर धरने के दौरान हिरासत में लिए गए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेताओं ने अपना विरोध जारी रखा और परिसर से हटने से इनकार कर दिया। दिल्ली पुलिस ने कहा कि टीएमसी नेता रिहा होने के बावजूद मंदिर मार्ग पुलिस स्टेशन छोड़ने से "इनकार" कर रहे हैं। पुलिस ने कहा कि उन्होंने सांसद डेरेक ओ'ब्रायन और डोला सेन समेत 10 टीएमसी नेताओं को सोमवार रात ही रिहा कर दिया था, लेकिन वे रात भर वहीं रुके रहे और अपना धरना जारी रखा।

इसे भी पढ़ें: चुनाव आयोग कार्यालय के बाहर धरना देने पर TMC नेताओं को हिरासत में लिया गया, बीजेपी बोली- शाहजहां को बचाने के लिए हो रहा प्रदर्शन

मंगलवार सुबह दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज और टीएमसी सांसद सागरिका घोष के नेतृत्व में आप के एक प्रतिनिधिमंडल को टीएमसी नेताओं से मिलने के लिए पुलिस स्टेशन में प्रवेश करने से रोक दिया गया। दिल्ली पुलिस के डीसीपी देवेश कुमार महला ने कहा कि हिरासत में लिए गए 10 टीएमसी नेताओं को सोमवार शाम 6 बजे रिहा कर दिया गया, लेकिन वे पुलिस स्टेशन परिसर नहीं छोड़ रहे थे। डीसीपी ने कहा कि पुलिस स्टेशन का इस्तेमाल राजनीति के लिए नहीं किया जाना चाहिए। दावों पर प्रतिक्रिया देते हुए, टीएमसी सांसद डोला सेन ने कहा कि पुलिस शुरू में हिरासत में लिए गए नेताओं को जाफरपुर पुलिस स्टेशन ले जा रही थी, जो दिल्ली के बाहरी इलाके में है। उन्होंने दावा किया कि विरोध प्रदर्शन के बाद नेताओं को मंदिर मार्ग थाने लाया गया। उन्होंने यह भी कहा कि नेताओं को दोपहर 12.30 बजे जाने के लिए कहा गया था, शाम 6 बजे नहीं।

इसे भी पढ़ें: Ravi Shankar Prasad ने एनआईए टीम पर हमले को लेकर टीएमसी सरकार पर साधा निशाना

इससे पहले दिन में आप ने कहा कि दिल्ली पुलिस उनके प्रतिनिधिमंडल को हिरासत में लिए गए टीएमसी नेताओं से मिलने से इनकार कर रही है। दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि केंद्र लोकसभा चुनाव में विपक्ष को चुप कराना चाहता है। प्रवर्तन निदेशालय, केंद्रीय जांच ब्यूरो, राष्ट्रीय जांच एजेंसी और आयकर विभाग के नेतृत्व में बदलाव की मांग को लेकर 10 सदस्यीय टीएमसी प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को चुनाव आयोग के कार्यालय के बाहर 24 घंटे का धरना शुरू किया। बाद में नेताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया और बलपूर्वक साइट से हटा दिया। दृश्यों में पुलिस को कुछ नेताओं को बस में घसीटते हुए दिखाया गया।

प्रमुख खबरें

आंध्र प्रदेश में चुनाव बाद हिंसा मामला : मतगणना के बाद भी केंद्रीय बलों की 25 कंपनी तैनात रखने का निर्देश

संविधान बदलने के विपक्ष के आरोप पर बोले Amit Shah, हम पिछले 10 साल से बहुमत में, कभी दुरुपयोग नहीं किया

100 नहीं 125 दिनों का प्लान तैयार है, तीसरे कार्यकाल में किन बातों पर फोकस, पीएम मोदी ने किया खुलासा

Mango Rceipes: समर सीजन में फलों का राजा आम से बनाएं ये स्वादिष्ट रेसिपी, खाकर आ जाएगा मजा