ममता को हराने के लिए भाजपा ने फिर लगाई ताकत, स्मृति ईरानी और हरदीप पुरी को बनाया स्टार प्रचारक

By अंकित सिंह | Sep 10, 2021

पश्चिम बंगाल में 3 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने है। भाजपा ने इसके लिए अपने उम्मीदवारों की भी घोषणा कर दी है। भाजपा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ भवानीपुर से भी अपना उम्मीदवार उतारेगी। ममता के खिलाफ भाजपा ने प्रियंका टिबरीवाल को मैदान में उतारा है। इसके साथ ही भाजपा एक बार फिर से ममता कुछ चुनौती देने की तैयारी में जुट गई है। इसके लिए भाजपा ने प्रवक्ताओं की एक बड़ी सूची जारी की है जिसमें दिग्गज नेता शामिल हैं। सबसे खास बात तो यह है कि जिन प्रचारकों की सूची जारी की गई है उनमें केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और स्मृति ईरानी का भी नाम शामिल है।

 

इसे भी पढ़ें: भवानीपुर उपचुनाव में ममता को टक्कर देंगी प्रियंका, बंगाल में पार्टी का खाता खुलवाने को लेकर क्यों नहीं है कांग्रेस गंभीर


कौन-कौन लिस्ट में शामिल

स्टार प्रचारकों की सूची में केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी, स्मृति ईरानी के अलावा दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी पूर्व केंद्रीय मंत्री दिनेश त्रिवेदी, वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन, लॉकेट चैटर्जी, शांतनु ठाकुर, रूपा गांगुली, बाबुल सुप्रियो, देबश्री चौधरी, राहुल सिन्हा, शुभेंदु अधिकारी और दिलीप घोष जैसे दिग्गज इसमें शामिल हैं। लेकिन सबसे खास बात तो यह है कि इन स्टार प्रचारकों की सूची से कैलाश विजयवर्गीय का नाम गायब है। माना जा रहा है कि बंगाल में चुनावी हार के बाद कैलाश विजयवर्गीय के खिलाफ पार्टी कार्यकर्ताओं में गुस्सा है। यही कारण है कि उन्हें उपचुनाव से दूर रखा गया है।

 

इसे भी पढ़ें: ‘दुआरे सरकार’ शिविरों में अभी तक तीन करोड़ से अधिक लोग आए : ममता बनर्जी

 

मतगणना तीन अक्टूबर को

आपको बता दें कि निर्वाचन आयोग ने पिछले दिनों भवानीपुर के साथ ही मुर्शिदाबाद जिले के शमशेरगंज और जंगीपुर विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की घोषणा की थी। इन सीटों पर 30 सितंबर को मतदान होगा। भवानीपुर से ममता बनर्जी के लिए तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सोभनदेव चट्टोपाध्याय ने इस्तीफा दिया था। तीनों सीटों के लिए मतगणना 3 अक्टूबर को होंगे।


प्रमुख खबरें

रोबोट और शादी (व्यंग्य)

IPL 2024 PlayOff Scenario: 10 टीमों में से 2 का रास्ता साफ, RCB की उम्मीदें बाकी तो 3 टीमें करो या मरो की स्थिति में, जानें प्लेऑफ का पूरा समीकरण

Karnataka Sex videos scandal: सेक्स वीडियो कांड में प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ दूसरा लुकआउट सर्कुलर जारी

JNU PG Admission 2024: PG Courses के लिए जेएनयू में रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें आखिरी तारीख और अन्य जानकारी