जींद से पिछड़ापन का टैग हटाने के लिए मेरा विधायक बनना जरूरी: सुरजेवाला

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 21, 2019

जींद (हरियाणा)। जींद उपचुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा है कि क्षेत्र से पिछड़ापन का टैग हटाने के लिए मेरा विधायक बनना जरूरी है। सुरजेवाला ने कहा की पिछले कई साल से यहाँ के विकास को ग्रहण लग गया है और क्षेत्र आज प्रदेश का सब से पिछड़ा इलाका माना जाता है। इस पिछड़ेपन को दूर करने के लिए मुझे पांच साल का समय चाहिए। सुरजेवाला ने यह बात जींद में विभिन्न जनसभाओं एवं सम्मेलनों को संबोधित करते हुए कही जिनमें दलित, ब्राह्मण, अग्रवाल, जांगिड़ समाजों ने उन्हें समर्थन देने की घोषणा की। 

 

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर और राज्य विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष कुलदीप शर्मा के साथ इन सम्मेलनों में भागीदारी करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि वे जात-पात की बात करने वालों से दूर रह कर विकास करने में विश्वास रखते हैं। उन्होंने कहा कि जींद उपचुनाव मेरा नहीं है। जींद उपचुनाव कांग्रेस का भी नहीं है। यह चुनाव है उन ताकतों का नेस्त नाबूद करने का जिन्होंने गरीबों के हकों पर डाका डालने का प्रयास किया। दलित सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि केन्द्र में जब कांग्रेस की सरकार थी तो श्रीमती सोनिया गांधी के नेतृत्व में गरीबों को उनका हक दिलवाने के लिए एससी सब प्लान बनाया गया था। 

 

यह भी पढ़ें: मोदी की अनुपस्थिति में फैल जाएगी अराजकता: प्रकाश जावडे़कर

 

इस प्लान के तहत हर विभाग से गरीबों को उनकी जनसंख्या के हिसाब से अनुमान मिलता था। लेकिन जैसे ही केन्द्र में भाजपा की सरकार आई, तो सबसे पहले सरकार के खजाने से इस प्लान को समाप्त कर दिया।इस बीच राज्यसभा सदस्य कुमारी शैलजा ने पत्रकारों से मुखातिब होते हुए कहा कि कांग्रेस के राट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने काबिलियत और काम करने की क्षमता को देखकर ही रणदीप सुरजेवाला को जींद उपचुनाव में उतारा है, ताकि वे जींद का विकास कर सकें। शैलजा ने कहा कि सुरजेवाला को कैथल की जनता ने मौका दिया तो उन्होंने वहां का कायापलट कर दिया और अब बारी जींद की है।

 

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा