#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 06 Feb 2019

By अर्चना द्विवेदी | Feb 06, 2019

भाजपा चाहती है अयोध्या में बने भव्य राममंदिर, विपक्ष करे अपना रुख स्पष्ट: शाह

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने विपक्ष के महागठबंधन को 'ढकोसला' बताते हुए बुधवार को कहा कि भाजपा उत्तर प्रदेश में 74 सीटें जीतकर 'बुआ—भतीजा' की जुबान पर 'अलीगढ़ का ताला' लगाएगी। शाह ने यहां ब्रज क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में कहा कि महागठबंधन ढकोसला है। उससे डरने की जरूरत नहीं है। लोग पूछते हैं कि बुआ (बसपा सुप्रीमो मायावती) और भतीजा (सपा प्रमुख अखिलेश यादव) इकट्ठे हो गये अब यूपी (उत्तर प्रदेश) का क्या होगा? मैं कहता हूं कि राहुल (कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी) को भी इकट्ठा कर लो, यूपी में भाजपा की 73 से 74 सीटें होने वाली हैं।

राहुल ने ओडिशा में मोदी, पटनायक पर लगाया आदिवासियों की जमीन हथियाने का आरोप

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर आदिवासियों की जमीन छीनने का आरोप लगाया और कहा कि उनकी पार्टी जनजातीय समुदाय के अधिकारों के संरक्षण के लिए काम करेगी। राज्य के पिछड़े इलाकों में शामिल भवानीपटना में एक रैली को संबोधित कर रहे गांधी ने कहा कि केंद्र की भाजपा नीत सरकार और ओडिशा में बीजद सरकार दलितों, आदिवासियों, किसानों और गरीबों के कल्याण के लिए काम करने में विफल रही हैं।

मायावती का ट्विटर पर डेब्यू, सोशल मीडिया जेनेरेशन का हिस्सा बनीं

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती अब आधिकारिक तौर पर सोशल मीडिया जेनेरेशन का हिस्सा बन गई हैं। मायावती का ट्विटर हैंडल है... @SushriMayawati। बसपा महासचिव सतीश मिश्रा ने बातचीत में इसकी पुष्टि की है। बसपा कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि मायावती ने पहली बार ट्विटर के माध्यम से लोगों और मीडिया से संवाद करने का फैसला किया है।

बीजेडी के वरिष्ठ नेता और लोकसभा सदस्य लडू किशोर स्वैन का निधन, लोकसभा में टला पीएम का धन्यवाद भाषण

बीजू जनता दल के वरिष्ठ नेता और लोकसभा सदस्य लडू किशोर स्वैन का लंबी बीमारी के बाद यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 71 वर्ष के थे। पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। स्वैन के परिवार में पत्नी, दो बेटे और एक बेटी हैं। सूत्रों ने बताया कि ओडिशा के अस्का लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले बीजद नेता किडनी की बीमारी से पीड़ित थे। मंगलवार रात उनका निधन हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और कई अन्य नेताओं ने स्वैन के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

आरक्षण के मुद्दे पर राज्यसभा में हंगामा, बैठक पूरे दिन के लिए स्थगित

उच्च शिक्षण संस्थाओं में आरक्षण संबंधी रोस्टर प्रणाली के विरोध में बुधवार को राज्य सभा में सपा और बसपा सहित विभिन्न दलों के भारी हंगामे के कारण उच्च सदन की बैठक एक बार के स्थगन के बाद दोपहर करीब दो बजे दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई। एक बार के स्थगन के बाद दोपहर दो बजे उच्च सदन की बैठक शुरु होने पर सपा के रामगोपाल यादव ने आरक्षण मुद्दे पर सदन में चर्चा कराने की मांग की। इसी दौरान सपा, बसपा, राजद और तृणमूल कांग्रेस आदि के सदस्य नारेबाजी करते हुये आसन के समीप आ गये। हंगामे के दौरान ही गृह राज्य मंत्री किरण रिजीजू ने आसन की अनुमति से संविधान 125वां संशोधन विधेयक 2019 सदन पटल पर पेश किया।

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा