#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 26 Dec 2018

By अर्चना द्विवेदी | Dec 27, 2018

IS मॉड्यूल का खुलासा, NIA ने सरगना 'हाफिज' को किया गिरफ्तार

राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी ने ISIS के मॉड्यूल पर आधारित 'हरकत उल हर्ब ए इस्लाम' संगठन से जुडे यूपी के अमरोहा से पांच संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। जिनमें सोहेल नामक एक युवक भी शामिल है। सोहेल उर्फ हाफिज को ही इस मॉड्यूल का कथित सरगना बताया जा रहा है। एनआईए से मिली जानकारी के मुताबिक इस संगठन के तमाम लोग सोशल मीडिया के जरिए संपर्क में रहा करते थे।

बोगीबील पुल पर छलका देवगौड़ा का दर्द, कहा- मुझे कौन याद करेगा

PM मोदी ने असम में डिब्रूगढ़ के निकट बोगीबील में ब्रह्मपुत्र नदी पर देश के सबसे लंबे रेल-सह-सड़क पुल का उद्घाटन किया। अपने भाषण में मोदी ने UPA सरकार पर इस पुल के निर्माण में देरी करने का आरोप लगाया और श्रेय लेते हुए कहा कि NDA सरकार ने 16 वर्षों बाद अटल जी के सपनो को पूरा किया है। अब मोदी के इस आरोप के बाद बोगीबील पुल के निर्माण का श्रेय लेने की होड़ सी मच गई है। पूर्व PM एचडी देवगौड़ा नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि 1997 में मैंने इस परियोजना की आधारशिला रखी थी और मुझे ही नहीं बुलाया गया।

राहुल गांधी का तंज कहा मेघालय में फंसे खनिकों की जिंदगी बचाइए प्रधानमंत्री जी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मेघालय में करीब दो हफ्ते से कोयले की खदान में फंसे 15 खनिकों को बचाने के लिए चल रहे बचाव अभियान की पृष्ठभूमि में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए दावा किया कि केंद्र सरकार ने बचाव कार्य के लिए जरूरी हाई प्रेशर पंप की व्यवस्था करने से इनकार कर दिया। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री को इन खनिकों की जान बचाने के लिए हर जरूरी कदम उठाना चाहिए।

गोल्फर ज्योति रंधावा अवैध शिकार मामले में गिरफ्तार

भारत के अंतरराष्ट्रीय गोल्फर ज्योति सिंह रंधावा को अवैध शिकार मामले में गिरफ्तार किया गया है। रंधावा को उनके साथी महेश विजदार के साथ उत्तर प्रदेश के मोतीपुर रेंज के कतर्नियाघाट इलाके से अरेस्ट किया गया है। दोनों से पुलिस पूछताछ कर रही है। कतर्नियाघाट के DFO और उनकी टीम मामले में आगे की कार्रवाई कर रहे हैं। 

शिवसेना ने ऑक्सीजन वाली टिप्पणी के लिए प्रधानमंत्री को आड़े हाथ लिया

शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सत्ता को ऑक्सीजन बताने वाली टिप्पणी के लिए बुधवार को उनकी आलोचना करते हुए कहा कि जो लोग ‘‘अच्छे दिन’’ लाने में नाकाम रहे उन्हें अब विपक्ष में बैठने के ख्याल से भी हीन भावना महसूस होती है और सत्ता को ऑक्सीजन मिलती रहे इसलिए चोरों को ‘‘पवित्र’’ किया जा रहा है। पार्टी ने कहा कि कम्प्यूटरों और मोबाइल फोनों की जासूसी करने का सरकार का कदम सच्चे लोकतंत्र का संकेत नहीं है बल्कि उसकी सत्ता में रहने की ‘‘बेताबी’’ है।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज