एससीओ देशों में खाद्य आपूर्ति श्रृंखला बनाए रखने के लिए करीबी सहयोग होः Tomar

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 12, 2023

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने शुक्रवार को कहा कि खाद्य के साथ-साथ पोषण सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मौजूदा हालात में खाद्य आपूर्ति श्रृंखला का सामान्य कामकाज बनाए रखने के लिए एससीओ के सदस्य देशों के बीच नजदीकी सहयोग होना चहिये। तोमर ने शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के सदस्य देशों के कृषि मंत्रियों की आठवीं बैठक को ऑनलाइन संबोधित करते हुए खाद्य आपूर्ति शृंखला में करीबी सहयोग पर बल दिया।

एक सरकारी बयान के अनुसार इस बैठक में भारत के साथ रूस, उज्बेकिस्तान, कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, ताजिकिस्तान, चीन और पाकिस्तान ने भी भाग लिया। भारत की अध्यक्षता में एससीओ सदस्य देशों ने स्मार्ट कृषि परियोजना को अपनाने का फैसला किया है। तोमर ने खाद्यान्न उत्पादन में भारत के आत्मनिर्भर होने की बात रेखांकित करते हुए कहा कि देश अपनी सर्वोत्तम कृषि प्रथाओं को साझा करना जारी रखेगा और अन्य देशों के साथ द्विपक्षीय रूप से और साथ ही अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के सहयोग से क्षमता निर्माण करेगा, ताकि वे भी आत्मनिर्भर और खाद्य सुरक्षित देश बन सकें।

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Election: पांचवें चरण के लिए चुनाव प्रचार समाप्त, 49 लोकसभा सीटों पर सोमवार को होगा मतदान

Weekly Love Horoscope For 20 To 26 May 2024 | साप्ताहिक प्रेम राशिफल, तुला और कन्या राशि वालों के लिए आने वाला चुनौतीपूर्ण सप्ताह

अपने वोट बैंक के लिए देश के साथ समझौता कर रही ममता बनर्जी, शाहजहां शेख के केस में चुप्पी पर जेपी नड्डा ने उठाए सवाल

भाग्यशाली राशि पार्टनर: राशि चक्र के अनुसार इन 9 जोड़ों का वैवाहिक जीवन सुखी है, क्या इनमें आपका पार्टनर है?