IPL 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स की हार पर बोले कप्तान राहुल, सलामी बल्लेबाजों को अहम भूमिका निभानी होगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 16, 2022

मुंबई। लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान के एल राहुल ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लगातार दूसरी हार के बाद कहा कि उनके शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को अधिक जिम्मेदारी लेनी होगी। लखनऊ को रविवार को राजस्थान रॉयल्स से 24 रन से हार का सामना करना पड़ा। प्रतियोगिता में पहली बार ऐसा हुआ जब लखनऊ ने लगातार दो मैच गंवाये, जिससे शीर्ष दो में रहने की उसकी संभावना को झटका लगा है। लखनऊ को शीर्ष दो में जगह बनाने की उम्मीद जीवंत रखने के लिये बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपना बचा हुआ मैच जीतना होगा।

इसे भी पढ़ें: इस फिल्म में एक साथ नजर आएंगे समांथा और विजय, पहला मोशन पोस्टर रिलीज

राहुल ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मैं झूठ नहीं बोलूंगा, हां, थोड़ा दबाव है। हम सभी जानते हैं कि इस प्रतियोगिता में कुछ भी आसान नहीं होता है और कोई भी अंक आसानी से नहीं मिलता है। हमें अच्छी तरह से यह सबक सीख लेना चाहिए।’’ लखनऊ ने 179 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 29 रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे जिससे मध्यक्रम पर दबाव बना। राहुल ने मार्कस स्टोइनिस को निचले क्रम में भेजने का कारण भी बताया। उन्होंने कहा, ‘‘हम अपने खिलाड़ियों का परिस्थिति के अनुसार सर्वश्रेष्ठ उपयोग करना चाहते हैं और मार्कस इन खिलाड़ियों में शामिल है। वह आक्रामक बल्लेबाज है और हम जानते हैं कि वह आखिरी ओवरों में वास्तव में खतरनाक साबित हो सकता है। इसलिए हमने उसे देर से बल्लेबाजी के लिये भेजा।’’ राहुल ने कहा, ‘‘लेकिन दूसरे छोर से कोई उसके सहयोग के लिये रहना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रपति कोविंद ने सिक्किम के स्थापना दिवस पर राज्य के लोगों को बधाई दी

टीम को जरूरत है कि शीर्ष क्रम अधिक जिम्मेदारी लेकर स्टोइनिस या जैसन (होल्डर) जैसे खिलाड़ियों के लिये मंच तैयार करे और दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो रहा है।’’ राजस्थान की टीम लखनऊ पर जीत से शीर्ष दो में पहुंच गयी है। उसके किसी बल्लेबाज ने अर्धशतक नहीं जमाया लेकिन तब भी वह मजबूत स्कोर बनाने में सफल रहा। रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने कहा, ‘‘हमारी टीम की यही विशेषता है। अगर आप आज की जीत को देखो तो बल्लेबाजी करने वाले प्रत्येक खिलाड़ी ने 10 से 20 रन का योगदान दिया जो कि इस खेल में महत्वपूर्ण होता है।

प्रमुख खबरें

Gurugram : पुलिस ने किया फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, तीन आरोपी गिरफ्तार

Kanpur में कानपुर-सागर राजमार्ग पर ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत, दो घायल

Chennai के अस्पताल में Pakistani युवती के हृदय का सफल प्रत्यारोपण किया गया

America में नेब्रास्का और आयोवा में तूफान से इमारतें ढहीं, कई लोग हुए घायल