Gurugram : पुलिस ने किया फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, तीन आरोपी गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 27, 2024

गुरुग्राम । आसानी से ऋण उपलब्ध कराने के नाम पर कथित तौर पर लोगों को ठगने के आरोप में पुलिस ने दो महिलाओं समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि आरोपियों को प्रतिबिम्ब ऐप (देश भर में साइबर धोखाधड़ी के मामलों से जुड़े मोबाइल नंबरों के भौगोलिक स्थानों को प्रकट करने के लिए डिज़ाइन किया गया) का उपयोग करके शुक्रवार को सेक्टर 31 से गिरफ्तार किया गया था। 


सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) प्रियांशु दीवान ने कहा कि तीनों आरोपी आसानी से ऋण दिलाने के नाम पर लोगों को ठगने के लिए फर्जी कॉल सेंटर संचालित करते थे। वे पीड़ितों से विभिन्न बैंक खातों में विभिन्न शुल्कों के लिए पैसे भेजने के लिए कहते थे। एसीपी ने कहा, पूछताछ के दौरान मुख्य आरोपी प्रवीण ने खुलासा किया कि उसने और उसके सहयोगियों ने टाटा कैपिटल के नाम पर ऋण देने का झांसा देकर लोगों से ठगी की थी। 


उन्होंने कहा, आरोपियों ने अपनी फर्जीवाड़ा को बढ़ावा देने के लिए दूर-दराज के शहरों में पोस्टर भी लगवाए थे। जब कोई उनसे ऋण के लिए संपर्क करता था, तो वे पीड़ितों से प्रोसेसिंग शुल्क के नाम पर विभिन्न बैंक खातों में पैसे स्थानांतरित करने के लिए कहकर उनसे ठगी करते थे। एसीपी ने बताया कि पुलिस ने उनके कब्जे से 12 मोबाइल फोन, चार एटीएम कार्ड और 1000 पर्चे बरामद किए गए। मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है।

प्रमुख खबरें

राष्ट्रपति ने चिरंजीवी-वैजयंती माला को पद्म विभूषण से किया सम्मानित, PM Modi भी रहे मौजूद

निज्जर हत्याकांड में 3 भारतीयों को हिरासत में लिए जाने पर आया विदेश मंत्रालय का बयान, कनाडा से औपचारिक राजनयिक संवाद नहीं हुआ

Tamil Nadu: शिवकाशी में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से 8 लोगों की मौत

The Deoliwallahs | 3000 चीनी नागरिकों को क्यों बना लिया गया था बंदी? | Matrubhoomi