त्रिपुरा सरकार बैंक ऋण के जरिए किसानों को देगी 10,000 गायें: बिप्लब देब

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 05, 2018

अगरतला। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने कहा है कि रोजगार सृजित करने और राज्य में दूध की मांग पूरी करने के लिए उनकी सरकार जल्द ही बैंकों से ऋण के जरिए 5,000 किसानों को 10,000 गाय मुहैया कराने की एक परियोजना शुरू करेगी। देब ने भाजपा की किसान शाखा ‘त्रिपुरा प्रदेश कृषक मोर्चा’ की एक बैठक में रविवार को कहा कि परियोजना के तहत किसान बैंक से मिले ऋण से गाय खरीदेंगे और ऋण का ब्याज राज्य सरकार चुकाएगी।

इसे भी पढ़ें: कॉपी-पेस्ट में भी माहिर हैं बिप्लब देब, शिवराज का बधाई संदेश कर लिया कॉपी

भाजपा की राज्य इकाई के प्रवक्ता नेबेन्दु भट्टाचार्य ने बैठक में जारी एक बयान में मुख्यमंत्री को यह कहते हुए उद्धृत किया कि गांवों की पहचान कर ली गई है और उन्हीं गांवों से लाभार्थियों का चयन किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘कुछ हद तक बेरोजगारी की समस्या हल करने, दूध की मांग पूरी करने और कुपोषण दूर करने के लिए सरकार 5000 किसान परिवारों को 10,000 गायें मुहैया कराएगी।’

इसे भी पढ़ें: अब टैगोर पर टिप्पणी करके घिरे त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब

उन्होंने कहा कि सरकार दूध की खरीद और उसके विपणन की व्यवस्था भी करेगी। उन्होंने कहा इस साल दिसंबर में परियोजना शुरू की जाएगी। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) जल्द ही किसानों से सीधे धान की खरीददारी करेगा।

प्रमुख खबरें

इस सप्ताह तीन कंपनियां लाएंगी IPO, 6,400 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद

दो साल में आवास ऋण बकाया 10 लाख करोड़ रुपये बढ़ा : RBI आंकड़े

Modi के 400 पार के नारे के साथ दिखी Mumbai की जनता, जताया जीत का विश्वास

अंगदान दर में सुधार के लिए ICU में मस्तिष्क मृत्यु के मामलों की निगरानी करें : केंद्र