ट्रम्प ने किया एलान, अमेरिका के नए कार्यवाहक रक्षा मंत्री होंगे पैट्रिक शानहन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 10, 2019

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प देश के कार्यवाहक रक्षा मंत्री पैट्रिक एम शानहन को अपना अगला रक्षा मंत्री नियुक्त करना चाहते हैं। व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी। अमेरिका में रक्षा मंत्री का पद पिछले कई महीनों से रिक्त है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा कि पैट्रिक एम शानहन की देश के लिए सेवा भावना और नेतृत्व करने की क्षमता को देखते हुए राष्ट्रपति ट्रम्प उन्हें रक्षा मंत्री नामित करना चाहते हैं। 

शानहन उप रक्षा मंत्री समेत कई हाई प्रोफाइल पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं। सैंडर्स ने कहा कि कार्यवाहक मंत्री शानहन ने पिछले कई महीनों में यह साबित किया है कि वह रक्षा विभाग का नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह योग्य हैं और वह शानदार काम करना जारी रखेंगे। इस घोषणा के बाद शानहन ने कहा कि मेरे लिए यह सम्मान की बात है कि राष्ट्रपति ट्रम्प ने मुझे नामित करने के संबंध में घोषणा की।

इसे भी पढ़ें: अमेरिकी स्कूल में गोलीबारी के दौरान 1 छात्र की मौत, हिरासत में लिए गए 2 संदिग्ध

यदि सीनेट से भी इसकी पुष्टि हो जाती है, तो मैं हमारी राष्ट्रीय रक्षा रणनीति का आक्रामक क्रियान्वयन जारी रखूंगा। मैं सेना के आधुनिकीकरण के लिए प्रतिबद्ध हूं ताकि हमारे जवानों के पास हमारी सेना को सशक्त बनाने और हमारे देश को सुरक्षित बनाने के लिए हर चीज हो। जेम्स मैटिस ने पिछले साल अमेरिका के रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। तब से शानहन रक्षा मंत्रालय का अस्थायी नेतृत्व कर रहे हैं।

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America