ट्रंप ने कहा: पुतिन से दूसरी भेंटवार्ता के प्रति हूं मैं आशान्वित

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 20, 2018

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हेलिंस्की में रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ अपनी शिखर वार्ता को बड़ा सफल बताने के बाद आज कहा कि वह उनके साथ दूसरी भेंटवार्ता के प्रति आशान्वित हैं। ट्रंप ने ट्वीट किया कि रुस के साथ शिखर वार्ता बहुत सफल रही, लेकिन लोगों का असली दुश्मन फेक न्यूज मीडिया उसका अपवाद रहा। उन्होंने कहा कि मैं दूसरी भेंटवार्ता के लिए आशान्वित हूं ताकि जिन चीजों पर चर्चा हुई , उनमें से कुछ को हम लागू कर सकें। 

मेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन की हेलसिंकी में हुई भेंट पर आलोचनाओं का सिलसिला अभी चल ही रहा था कि ट्रंप ने अब वाशिंगटन में पुतिन की मेजबानी करना का नया शिगूफा छोड़ दिया है।ट्रंप का कहना है कि पुतिन के वाशिंगटन आने को लेकर बातचीत का दौर जारी है।व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने ट्वीट किया है कि दोनों नेताओं के बीच अगली मुलाकात जल्दी होने की संभावना है।

 

इस हफ्ते पुतिन के साथ बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में दिये गये बयानों को लेकर ट्रंप को विपक्ष के साथ-साथ अपनी पार्टी और समर्थकों की भी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। पक्ष और विपक्ष दोनों को ही लगता है कि पुलिस के साथ बातचीत के दौरान ट्रंप ने 2016 राष्ट्रपति चुनावी में रूसी हस्तक्षेप की बात और इस संबंध में अमेरिकी खफिया एजेंसियों के आकलन को तवज्जोह नहीं दी।

 

आरोपों के बाद ट्रंप और व्हाइट हाउस की ओर से दिये जा रहे स्पष्टीकरण ने अजीबो-गरीब हालात पैदा कर दिये हैं। राष्ट्रपति और उनके कार्यालय की ओर से जारी बयानों में लगातार विरोधाभास नजर आ रहा है। हालांकि ट्रंप ने इन सारी बातों से पल्ला झाड़ लिया है और बृहस्पतिवार को इसे “ फर्जी समाचार मीडिया ” का किया धरा बताया जो उनकी उपलब्धियों की पहचान नहीं कर पा रही है।

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा