भारत दौरे से पहले ट्रंप का बयान- पीएम मोदी को करता हूं बहुत पसंद पर अभी नहीं कर सकता ट्रेड डील

By रेनू तिवारी | Feb 19, 2020

 24 फरवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत दौरे पर आ रहे हैं। भारत आने से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया से बात करते हुए कुछ बातों को साफ तौर पर कह दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह व्यक्तिगत स्तर पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहुत पंसद करते हैं लेकिन फिलहाल भारत के साथ व्यापार को लेकर कोई डील नहीं कर सकते और आगे इस पर विचार करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: ट्रम्प की यात्रा से पहले ताजमहल पहुंचे मुख्यमंत्री योगी, सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे के बाद ये उम्मीद जताई जा रही थी कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत आएंगे तो कुछ व्यापारिक समझौते होंगे जिससे भारत की आर्थिक स्थिति को और मजबूती मिलेगी लेकिन ट्रंप ने भारत आने से पहले ही सारी बातें साफ तौर पर कह दी हैं।  वाशिंगटन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि हम भारत के साथ एक व्यापार सौदा कर सकते हैं, लेकिन मैं चुनावों से पहले बड़े सौदे के वास्तव से बच रहा हूं। लेकिन भारत के साथ हमारा बहुत बड़ा समझौता होगा। 

भारत के दौरे पर वाशिंगटन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प आगे कहा कि  मैं पीएम मोदी को बहुत पसंद करता हूं। उन्होंने मुझे बताया कि हवाई अड्डे पर जब मैं आउंगा तो वहां पर 7 मिलियन लोग होंगे। यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम बनने जा रहा है। यह बहुत ही रोमांचक होने वाला है। साथ ही ट्रम्प ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों से पहले भारत के साथ 'बहुत बड़े' व्यापार समझौते का संकेत दिया है लेकिन वह अपनी फिलहाल होने वाली भारत यात्रा में किसी भी तरह का व्यापार समझौता नहीं करेंगे।

इसे भी पढ़ें: गुजरात में पकड़े गये चीनी जहाज में मिला मिसाइल लॉन्च करने का सामान, सुरक्षा बल सतर्क

व्हाइट हाउस ने 10 फरवरी को घोषणा की थी कि डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी और 25 फरवरी को भारत दौरे पर आएंगे। ट्रंप अहमदाबाद और नई दिल्ली और आगरा जाएंगे। 

 

प्रमुख खबरें

Google ने भारत और मैक्सिको में नौकरियां स्थानांतरित करने के लिए 200 कोर टीम कर्मचारियों को निकाला: रिपोर्ट

Jammu-Kashmir के रामबन में सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत, 11 घायल

Southern China में राजमार्ग ढहने से कम से कम 36 लोगों की मौत

IPL 2024 CSK vs PBKS: पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को दी शिकस्त, स्पिनरों का शानदार प्रदर्शन