बारिश के कारण ट्रंप का फ्रांस में अमेरिकी कब्रिस्तान जाने का कार्यक्रम रद्द

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 11, 2018

पेरिस। फ्रांस के दौरे पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का प्रथम विश्वयुद्ध में मारे गए अमेरिकी नागरिकों के कब्रिस्तान जाने का कार्यक्रम था जिसे खराब मौसम के कारण रद्द कर दिया गया है। व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी। खराब मौसम के कारण ट्रंप का हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका। ट्रंप का पेरिस के उत्तर पूर्व में 100 किलोमीटर की दूरी पर स्थित बेलिऑ वुड के समीप बने एशने-मार्ने अमेरिकन सेमेटरी एंड मेमोरियल जा कर श्रद्धांजलि देने का कार्यक्रम था।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने दिन का अधिकतर वक्त अमेरिकी राजदूत के आवास पर फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों के साथ बैठक और दोपहर के भोज में गुजारा। वह प्रथम विश्वयुद्ध के समाप्त होने के 100 वर्ष पूरे होने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आयोजित समारोहों के दौरान यहां ठहरे हुए हैं। ट्रंप के स्थान पर व्हाइट हाउस चीफ ऑफ स्टाफ सेवानिवृत्त मरीन जनरल जॉन केली सहित अनेक सदस्य कब्रिस्तान पहुंचे। हालांकि उस स्थान पर नहीं जाने के लिए ट्रंप की आलोचना हो रही है।

प्रमुख खबरें

ED की टीम आई तो उनकी भी आंखों में आंसू थे, अजित पवार द्वारा मजाक उड़ाए जाने पर रोहित पवार का आया रिएक्शन

कन्नौज में अखिलेश तो रायबरेली में राहुल की होगी हार, केशव मौर्य बोले- देश विरोधी ताकतें नहीं चाहती कि मोदी फिर से PM बने

Champions Trophy 2025 के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी टीम इंडिया? BCCI ने दिया बड़ा अपडेट

अरब सागर से तटरक्षक बल ने पकड़ा ईरानी जहाज, 6 भारतीय मछुआरों को ले जाया जा रहा था