ट्रंप कोमी और हिलेरी क्लिंटन पर मुकदमा करना चाहते थे : रिपोर्ट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 21, 2018

वाशिंगटन। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने कार्यालय के वकीलों से पिछले साल कहा था कि वह अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों हिलेरी क्लिंटन और एफबीआई के पूर्व निदेशक जेम्स कोमी पर मुकदमा करना चाहते हैं। ट्रंप के इस विचार ने व्हाइट हाउस के वकीलों को संभावित महाभियोग से लेकर अन्य परिणामों की चेतावनी संबंधी एक मेमो तैयार करने पर मजबूर कर दिया था।

समाचार पत्र न्यूयॉर्क टाइम्स में मंगलवार को प्रकाशित एक खबर में यह जानकारी दी गई। तत्कालीन वकील डॉन मैकगेन ने राष्ट्रपति को बताया था कि उनके पास इस तरह से मुकदमा दायर करने का आदेश देने का कोई अधिकार नहीं हैं और व्हाइट हाउस में ऐसे वकील मौजूद हैं जो इस तरह के कदम के खिलाफ तर्क देने के लिए मेमो तैयार कर सकते हैं।

समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस ने मामले की जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति से इसकी पुष्टि की। अखबार में कहा गया कि मैकगेन ने कहा कि ट्रंप ऐसी जांच का आग्रह कर सकते हैं लेकिन ऐसा कहने मात्र से ही उनपर सत्ता के दुरुपयोग के आरोप लग सकते हैं। राष्ट्रपति आम तौर पर यह कोशिश करते हैं कि न्याय मंत्रालय की किसी जांच को प्रभावित करने में उनका नाम किसी भी तरह से न लिया जाए। खबर में कहा गया कि ट्रंप लंबे समय से अपने प्रतिद्वंद्वियों पर मुकदमा चलाने के मामले पर निजी तौर पर चर्चा करते रहे। इनमें क्लिंटन और कोमी दोनों की जांच करने के लिए एक नए विशेष अभियोजक की बात भी शामिल है।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana