तूतीकोरिन मामले की जांच कर रहे दो और CBI अधिकारी कोरोना वायरस संक्रमित

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 24, 2020

मदुरै। तूतीकोरिन में हिरासत में मौत के मामले की जांच कर रहे सीबीआई दल के दो और अधिकारियों में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई, वहीं एक आरोपी पुलिसकर्मी के संक्रमित होने का भी पता चला है। यहां अथिकुलम में सीबीआई कार्यालय सह आवास में दिल्ली से आये चार अधिकारी रह रहे थे। इस परिसर को सील करके संक्रमण मुक्त किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि मामले में गिरफ्तार और यहां केंद्रीय जेल में बंद पुलिसकर्मियों को पृथक-वास में भेजा गया है। 

इसे भी पढ़ें: तूतीकोरिन मौत मामला में CBI ने संभाला जांच का जिम्मा, दो FIR दर्ज की 

तूतीकोरिन के कोविलपट्टी में एक अस्पताल में जयराज और उनके पुत्र बेनिक्स की मौत हो गयी थी। साथनकुलम थाने के पुलिसकर्मियों ने कथित तौर पर दोनों की पिटाई की थी। साथनकुलम पुलिस ने दोनों पिता-पुत्र को कोविड-19 के कारण लगे लॉकडाउन में तूतीकोरिन में अपनी मोबाइल फोन की दुकान खोलकर कथित तौर पर निषेधाज्ञा तोड़ने के मामले में गिरफ्तार किया था। उन्हें 20 जून को तड़के जेल ले जाया गया। बेनिक्स की 22 जून को मौत हो गयी, वहीं उसके पिता जयराज की 23 जून को मृत्यु हो गयी।

 

राज्य सरकार ने घटना पर लोगों के आक्रोश को देखते हुए जांच सीबीआई को सौंप दी थी। केंद्र से मंजूरी मिलते ही सीबीआई ने फौरन अपने एक दल को मौके के लिए रवाना किया। सीबीआई दल 10 जुलाई को मौके पर पहुंचा और उन्होंने अहम फोरेंसिक साक्ष्य एकत्रित किये। उन्होंने इस दौरान कई लोगों से मुलाकात की और आशंका है कि इसी दौरान वे संक्रमण की चपेट में आ गये।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज