Bulandshahr में मकान में विस्फोट मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 02, 2023

बुलंदशहर।  जिले के कोतवाली नगर इलाके के तहत नयागांव में शुक्रवार दोपहर एक मकान में हुए धमाके के मामले में मुख्य आरोपी सहित दो लोगों को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया। अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) सुरेंद्र नाथ तिवारी ने बताया कि नयागांव में पिछले शुक्रवार को खेत के बीच बने एक मकान में जोरदार धमाका हुआ था, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस की टीम को मौके से कुछ सुबूत मिले थे, जिनके आधार पर यह पता चला कि मकान में राज कुमार नामक व्यक्ति द्वारा अवैध रूप से रसायन की फैक्टरी का संचालन किया जा रहा था। उन्होंने बताया कि राजकुमार और उसके साथी प्रशांत को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया।

इसे भी पढ़ें: मध्यप्रदेश के नसरुल्लागंज का सरकार ने बदला नाम, जारी हुई अधिसूचना

उन्होंने बताया कि फैक्टरी के संचालन में राजकुमार के भाई विनोद की भी भूमिका थी, जिसकी इस घटना में मौत हो गई थी। तिवारी के मुताबिक, राजकुमार ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह पेंट की फैक्टरी चलाता था। उन्होंने बताया कि पेंट में मिलाए जाने वाले कुछ पदार्थ अत्यंत ज्वलनशील होते हैं, आशंका है कि उनमें आग लगने के कारण ही फैक्टरी में विस्फोट हुआ। बहरहाल, आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। तिवारी ने बताया था कि हादसे में अभी तक पांच लोगों की मौत होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने कहा था कि सभी का पोस्टमॉर्टम कराने के बाद अंतिम संस्कार हो गया।

प्रमुख खबरें

Arti Singh Grand Welcome | ससुराल की दहलीज पर महरानी की तरह हुए एक्ट्रेस आरती सिंह का स्वागत, रोक नहीं पाईं आंसू, वीडियो वायरल

गोवा की दो लोकसभा सीट पर अपराह्न तीन बजे तक 61 प्रतिशत मतदान

BJP के शासन में आदर्श आचार संहिता, ‘मोदी आचार संहिता’ में तब्दील हो गई है : Mamata Banerjee

Diamond Merchant Bharat Shah ने किया दावा, फिर एक बार बनेगी Modi सरकार