Gujarat के हीरा कारोबारी से 1.18 करोड़ रुपये की ठगी करने वाले दो आरोपी मुंबई से गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 02, 2023

मुंबई। गुजरात के एक हीरा कारोबारी से 1.18 करोड़ रुपये की ठगी करने के आरोप में मुंबई से दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। अपराध शाखा के एक अधिकारी ने बताया कि गुजरात पुलिस ने मुंबई पुलिस के साथ समन्वय कर पश्चिमी उपनगर कांदिवली और मध्य मुंबई के लालबाग इलाके से शनिवार को इन दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों ने फरवरी में सूरत के हीरा कारोबारी से हीरा खरीदने के लिए संपर्क किया था। एक आरोपी ने शिकायतकर्ता को बातचीत में उलझाए रखा, जबकि दूसरे ने 1.18 करोड़ रुपये कीमत के असली हीरों को नकली हीरो से बदल दिया।

इसे भी पढ़ें: Bulandshahr में मकान में विस्फोट मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

अधिकारी ने बताया कि जब व्यापारी को अहसास हुआ कि उसके साथ ठगी की गई है तो उसने गुजरात पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। अधिकारी के मुताबिक, गुजरात पुलिस ने पता लगाया कि आरोपी मुंबई में है। उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 120-बी (साज़िश) के तहत मामला दर्ज किया गया है और उन्हें सूरत अपराध शाखा को सौंप दिया गया है।

प्रमुख खबरें

Karnataka BJP Animated Clip | जेपी नड्डा, अमित मालवीय और कर्नाटक BJP अध्यक्ष पर केस दर्ज, एनिमेटेड वीडियो मामले में कांग्रेस ने कराई FIR

Coast Guard ने केरल तट के पास 6 भारतीय मछुआरों को ले जा रहे ईरानी जहाज को हिरासत में ले लिया

धर्मशाला में भारत की पहली ‘Hybrid Pitch’ का अनावरण किया गया

Mumbai North East में BJP को बड़ी जीत का भरोसा, लक्ष्य के लिए कार्यकर्ता बहा रहे पसीना