ईरान के चाबहार शहर में आत्मघाती हमले में दो लोगों की मौत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 06, 2018

तेहरान। ईरान के अशांत दक्षिण-पूर्वी बंदरगाह शहर चाबहार में बृहस्पतिवार की सुबह एक पुलिस मुख्यालय पर आत्मघाती कार बम हमले में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों की संख्या के बारे में यह संशोधित सरकारी आंकड़ा जारी किया गया है। चाबहार शहर सिस्तान बलूचिस्तान प्रांत में है जहां पाकिस्तान के बलूची अलगाववादी और सुन्नी मुस्लिम चरमपंथी शिया अधिकारियों को निशाना बनाते हुए सीमापार हमला करते रहते हैं।

 

यह भी पढ़ें- कनाडा ने चीनी कंपनी Huawei Technologies की CFO को गिरफ्तार किया

 

प्रांत की सुरक्षा से जुड़े डिप्टी गवर्नर मोहम्मद हादी मारशी ने सरकारी टेलीविजन पर कहा, ‘‘इस आतंकवादी हमले में पुलिस बल के दो सदस्य शहीद हो गये।’’इससे पहले चाबहार के गवर्नर रहमदेल बामेरी ने कहा था कि कार बम हमलावर के विस्फोट कर खुद को उड़ा लेने पर चार लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गये।


यह भी पढ़ें- स्पेस एक्स ने कार्गो शिप किया लॉन्च, लेकिन रॉकेट को जमीन पर उतरने में विफल

 

बाद में मरने वालों की संख्या संशोधित कर दो बतायी गयी। बामेरी ने सरकारी टेलीविजन से कहा था, ‘‘विस्फोट जबर्दस्त था और इससे आसपास के कई भवनों की खिड़कियों के शीशे चटक गये।’’ उन्होंने बताया कि आसपास के कई दुकानदार और उस वक्त वहां से गुजर रहे कई लोग हमले में गंभीर रुप से घायल हो गये। चाबहार शहर पाकिस्तान सीमा के पश्चिम में करीब 100 किलोमीटर की दूरी पर है। यहां खासकर सुन्नी बलुची मुसलमान बड़ी संख्या में है जिनका बसाहट दोनों देशों में है। 

प्रमुख खबरें

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA

Jio, Airtel, Vodafone Idea 96,317 करोड़ रुपये की स्पेक्ट्रम नीलामी में भाग लेंगी

Justice SK Mishra बने GST अपीलीय न्यायाधिकरण के पहले अध्यक्ष, वित्त मंत्री ने दिलाई शपथ

Madhya Pradesh में कांग्रेस ने की जोरदार वापसी, भाजपा को भी क्लीन स्वीप की आस