विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा दे€कर ठगने के आरोप में दो व्यक्ति गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 16, 2022

विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर युवाओं को कथित तौर पर ठगने वाले दो व्यक्तियों को मंगलवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया। अपर पुलिस अधीक्षक (उत्तर) मनोज कुमार अवस्थी ने बताया कि महाराजगंज जिले के अजीम और गुफरान को गिरफ्तार कर उनके पास से फर्जी हवाई टिकट, दो फर्जी आधार कार्ड, एक कलर प्रिंटर और एक सीपीयू बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि अजीम खुद को प्रिंस सिंह के तौर पर पेश करता था और बेरोजगार युवकों को विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर उनसे धन वसूलता था।

कई युवकों से पैसा लेने के बाद उसने अपना गांव छोड़ दिया और दूसरी जगहों पर लोगों को ठगना शुरू कर दिया था। उन्होंने बताया कि कंप्यूटर ऑपरेटर गुफरान फर्जी दस्तावेज तैयार करने में अजीम की मदद किया करता था। अजीम ने बिहार के रहने वाले मिलन शाह, सुभाष दूबे और अजित राम से नौकरी दिलवाने और दुबई के लिए हवाई जहाज का टिकट बनवाने के बहाने पैसा लिया था। अधिकारी ने बताया कि अजीम ने तीन बेरोजगार युवकों को दुबई जाने के लिए फर्जी टिकट भी दी और जब ये युवक दिल्ली हवाईअड्डा पहुंचे तो उन्हें पता चला कि टिकट फर्जी था। इसके बाद तीनों युवकों ने गुलरिहा पुलिस थाना में अजीम के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई।

प्रमुख खबरें

Travel Tips: पार्टनर के साथ बना रहे पेरिस घूमने का प्लान तो ऐसे प्लान करें ट्रिप, कम खर्चे में कर सकेंगे ढेर सारी मस्ती

Artificial general Intelligence क्या है, जानें लोग क्यों इससे डरे हुए हैं?

अखिलेश-डिंपल की बेटी में लोगों को दिखी नेताजी की छवि, मैनपुरी में मां के लिए अदिति ने किया खूब प्रचार

US के होटल में मीटिंग, आतंकी भुल्लर की रिहाई का वादा, 134 करोड़ की खालिस्तानी फंडिंग, अब कौन सी बड़ी मुसीबत में फंसे केजरीवाल?