मुंबई रैली में गरजे उद्धव ठाकरे, कहा- गधे को लात मार हम आगे बढ़ गए

By अभिनय आकाश | May 14, 2022

राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के साथ हिंदुत्व के मुद्दे को लेकर टकराव के बीच शिवसेना ने शनिवार को मुंबई में एक मेगा रैली के माध्यम से ताकत का एक भव्य प्रदर्शन किया और विरोधियों को जमकर निशनवपर भी लिया। महाराष्ट्र के सीएम और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे 14 मई को बांद्रा-कुर्ला काम्प्लेक्स में रैली को संबोधित करते हुए भाजपा का जिक्र करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिवसेना ने राज्य में 2019 के विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ने पर 'गधों' को बाहर निकाल दिया था।

इसे भी पढ़ें: मुंबई में शिवसेना का शक्ति प्रदर्शन, भाजपा पर उद्धव का निशाना, बोले- फर्जी हिंदुत्ववादी देश को कर रहे गुमराह

शनिवार शाम को मुंबई में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हम गढ़ाधारी हिंदू हैं। लेकिन मैं आपको बता दूं, हमने गधों को बाहर निकाल दिया जब हमने आपसे (बीजेपी) गठबंधन तोड़ा। बीजेपी के साथ गठबंधन में हमारे 25 साल बर्बाद हो गए।

हिंदुत्व प्रतियोगिता

उद्धव ने कहा कि "हमारा हिंदुत्व गदाधारी (गदा के साथ) है। राहुल भट को जम्मू-कश्मीर में तहसील के कार्यालय में आतंकवादियों ने मार डाला था, अब आप (भाजपा) क्या करेंगे? क्या आप वहां हनुमान चालीसा पढ़ेंगे?" शिवसेना ने दावा किया है कि उसका हिंदुत्व 'गदाधारी' (गदा के साथ) है जबकि भाजपा 'घंटधारी' (घंटियों के साथ) है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में नवनीत राणा की हनुमान चालीसा, कहा- महाराष्ट्र में चल रही उद्धव के करप्शन की लंका, हनुमान भक्त BMC को गाड़ने का काम इस बार करेंगे

उद्धव ने कहा कि कुछ नकली हिंदुत्ववादी हमारे देश को गुमराह कर रहे हैं। बालासाहेब ठाकरे ने हमें सिखाया कि हमें मंदिरों में घंटी बजाने वाले हिंदुओं की जरूरत नहीं है। हमें ऐसे हिंदू चाहिए जो आतंकवादियों को मार सकें। हमें बताएं कि आपने हिंदुत्व के लिए क्या किया है? इसके साथ ही बीजेपी पर तंज कसते हुए,ल उद्धव ठाकरे ने कहा, "मोदी जी ने राशन दिया है लेकिन क्या हम कच्चा खाएंगे? जब सिलेंडर की कीमतें आसमान छू रही हैं तो कैसे खाना बनाना है? कोई महंगाई की बात नहीं कर रहा है। देखो श्रीलंका में क्या हो रहा है। और वहां से सबक लो।"


प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA