Atal-Advani का उद्धव ठाकरे ने किया जिक्र, भाजपा से पूछा- सरकार बनाने के लिए हिंदू धर्म किसने छोड़ा?

By अंकित सिंह | Mar 15, 2023

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद उद्धव ठाकरे जबरदस्त तरीके से भाजपा पर हमलावर हैं। उद्धव ठाकरे लगातार यह दावा करते रहे हैं कि उनकी पार्टी हिंदुत्व की विचारधारा को मानती है। हालांकि, भाजपा का दावा है कि सरकार बनाने के लिए उद्धव ठाकरे ने विचारों से समझौता किया और कांग्रेस तथा एनसीपी जैसे दलों से हाथ मिलाया। इसी को लेकर एक बार फिर से उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर पलटवार किया है। इतना ही नहीं, उद्धव ठाकरे ने अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी का भी जिक्र कर दिया। 

 

इसे भी पढ़ें: Maharashtra में किसानों की महारैली, उद्धव ठाकरे बोले- सीएम और डिप्टी सीएम को जाकर उनसे बात करनी चाहिए


उद्धव ठाकरे ने कहा कि जब भाजपा ने रथ यात्रा शुरू की तो हमने उनका समर्थन किया। उनके पास केवल 2 सांसद थे। उन्होंने कहा कि आडवाणी उनका चेहरा थे। लेकिन जब सरकार बनानी थी और उन्हें जयललिता और अन्य लोगों से समर्थन चाहिए था, अन्य दलों ने धर्मनिरपेक्षता के लिए आडवाणी के चेहरे का विरोध किया और अटल जी पीएम बन गए। तो हिंदू धर्म किसने छोड़ा, शिवसेना या भाजपा? उन्होंने साफ तौर पर कहा कि महाराष्ट्र को मोदी जी ने नहीं बल्कि छत्रपति शिवाजी महाराज ने आकार दिया था। 

 

इसे भी पढ़ें: सुबह की पत्नी की हत्या, फिर ऑफिस जाकर दिन भर किया काम, शाम को कर दिया सरंडर


उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा कि लोकतंत्र के 3 स्तंभ ध्वस्त हो गए हैं। मीडिया के हाथ में कलम की जगह कमल है। केवल न्यायपालिका और सर्वोच्च न्यायालय ही उम्मीद बची है। न्यायपालिका न्याय का पतन नहीं होने देगी। राज्य सरकार को घेरते हुए उन्होंने कहा कि किसान मोर्चा नासिक से मुंबई आ रहा है। उनके विरोध पर ध्यान देना चाहिए। इससे पहले भी किसानों ने मार्च निकाला था। इस दौरान आदित्य ठाकरे उनसे मिलने पहुंचे। लेकिन अब तक इस सरकार की तरफ से कोई बात करने नहीं गया।

प्रमुख खबरें

एक हार और मुंबई इंडियंस IPL 2024 से बाहर, प्लेऑफ की राह है मुश्किल

Firozabad Lok Sabha Seat: कांच के शहर में किसकी होगी ठाठ, सपा के समक्ष गढ़ बचाने की चुनौती

Poonch Terror Attack Update: पहली बार सामने आए पुंछ के आतंकी, रखा 20 लाख का इनाम

Sri Lanka के जाफना और तमिलनाडु के Nagapattinam के बीच नौका सेवा फिर से शुरू होगी