Russia-Ukraine War | रूसी हवाई हमलों से दहला यूक्रेन, कीव समेत तीन बड़े शहरों पर दागी गयी मिसाइलें, बिजली भी गुल

By रेनू तिवारी | Dec 16, 2022

रूस और यूक्रेन के बीच जंग जारी हैं। सर्दियों के बढ़ने से जंग में लड़ने वाले जवानों को मुश्किल हो रही हैं। ऐसे में पैदल सैनिकों की जगह अब मिसाइलें रही हैं। यूक्रेनी अधिकारियों ने कम से कम 3 शहरों में बड़े मिसाइल विस्फोटों की सूचना दी है। उन्होंने कहा है कि रूस की तरफ से 3 बड़े मिसाइल हमले किए हैं। उन्होंने ऊर्जा सुविधाओं और बुनियादी ढांचे पर 'प्रमुख मिसाइल हमले' के लिए रूस को दोषी ठहराया है।

 

इसे भी पढ़ें: Lee Seung Gi और Hook Entertainment की कानूनी लड़ाई हुई खत्म, सेटेलमेंट में दिए गये 3.8 मिलियन डॉलर को सिंगर ने किया दान


स्थानीय यूक्रेनी अधिकारियों ने सोशल मीडिया पर राजधानी, कीव, दक्षिणी क्रीवी रिह और उत्तरपूर्वी खार्किव में विस्फोटों की सूचना दी। उन्होंने दावा किया कि रूस ने पूरे देश में हवाई हमले की चेतावनी दी थी। अक्टूबर के मध्य से रुक-रुक कर रूसी हमलों की एक नई विनाशकारी बमबारी लगातार की जा रही है।


 टेलीग्राम पर मेयर इहोर तेरेखोव ने कहा खार्किव बिजली के बिना है। खार्किव क्षेत्रीय गवर्नर ओलेह सिनीहुबोव ने शहर के महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे पर तीन हमलों की सूचना दी।

 

इसे भी पढ़ें: DCW की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने लोकसभा और राज्यसभा को लिखा पत्र, महिला सुरक्षा को लेकर चर्चा की मांग


राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के कार्यालय के एक शीर्ष अधिकारी, किरिलो टिमोशेंको ने क्रिविवी रिह में एक आवासीय इमारत पर हमले की सूचना दी। मलबे के नीचे लोग हो सकते हैं। आपातकालीन सेवाएं साइट पर थीं। कीव के मेयर विटाली क्लिट्सको ने उत्तरपूर्वी डेसनियनस्की और पश्चिमी होलोसिवस्की जिले में विस्फोटों की सूचना दी, और निवासियों से आश्रयों में जाने का आग्रह किया। उन्होंने टेलीग्राम पर लिखा राजधानी पर हमला जारी है।

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Eections: फर्जी वीडियो को लेकर अमित शाह ने कांग्रेस को घेरा, कहा- कार्रवाई उनकी हताशा को उजागर करती है

पद्म श्री विजेता Jitender Singh Shunty और उनके बेटे को मिली जान से मारने की धमकी, अलगाववादियों पर आरोप

बिहार के भागलपुर में हुआ बड़ा हादसा, स्कॉर्पियो पर पलटा ट्रक, 6 बारातियों की मौत

Mamata Banerjee ने नहीं दी PM Modi की बर्धमान रैली को इजाजत, बीजेपी नेता ने दिया ये बयान