Ultimate Table Tennis: दबंग दिल्ली को हराकर चेन्नई लायन्स बना चैम्पियन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 12, 2019

नयी दिल्ली। चेन्नई लायन्स ने अल्टीमेट टेबल टेनिस (यूटीटी) के तीसरे सत्र के फाइनल में गतविजेता दबंग दिल्ली को 8-1 से हराकर रविवार को यहां पहली बार खिताब अपने नाम किया। यहां के त्यागराज स्टेडियम में खेले गये एकतरफा फाइनल मुकाबले में चेन्नई के लिए महिला एकल में पेट्रिका सोल्जा, पुरुष एकल खिलाड़ी टियागो अपोलोनिया और मिश्रित युगल जोड़ी (अचंता शरत कमल तथा पेट्रिका) ने शुरूआती तीन मुकाबले जीतकर टीम को चैम्पियन बनाया।

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता जर्मनी की पेट्रिका ने महिला एकल के पहले मुकाबले में दिल्ली की रोमानियाई खिलाड़ी बेर्नाडेटी जॉस्क को 2-1 (11-5, 11-4, 9-11) से पराजित टीम को शानदार शुरूआत दिलायी। इसके बाद पुरूषों के एकल मुबाबले में अपोलोनिया ने दिल्ली के कप्तान जी साथियान को 3-0 से हराकर चेन्नई की बढ़त को 5-1 कर दिया। विश्व रैंकिंग में 71वें स्थान पर काबिज पुर्तगाल के अपोलोनिया ने साथियान को 11-6, 11-7, 11-9 से हराया। 

इसे भी पढ़ें: Tennis: बोपन्ना और शापोवालोव मांट्रियल मास्टर्स से बाहर

तीसरा मुकाबला मिश्रित युगल था, जिसमें चेन्नई के लिए अचंता शरत कमल और पेट्रिका ने दिल्ली के साथियान और जॉस्क के खिलाफ 3-0 (11-7, 11-2, 11-3) की जीत हासिल करते हुए अपनी टीम को खिताब तक पहुंचा दिया। चेन्नई द्वारा अजेय बढ़त हासिल करने के कारण बाकी के दो मैचों की जरूरत नहीं पड़ी।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज