उमेश कोल्हे हत्याकांड में NIA ने की एक और गिरफ्तारी, अब तक 10 आरोपी गिरफ्तार

By अनुराग गुप्ता | Aug 12, 2022

मुंबई। महाराष्ट्र के अमरावती जिले में उमेश कोल्हे हत्याकांड केस की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को शुक्रवार को बड़ी सफलता हासिल हुई। ऐसे में एनआईए ने 10वीं गिरफ्तारी की है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, 10वां आरोपी शेख शकील के लालखाड़ी के इमामनगर का रहने वाला है। जिसकी उमेश कोल्हे हत्याकांड की साजिश में अहम भूमिका थी।

इसे भी पढ़ें: प्रवीण नेत्तर हत्याकांड में अब तक 7 की हुई गिरफ्तारी, मुख्य आरोपी अभी भी पकड़ के बाहर, पुलिस बना रही योजना 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उमेश कोल्हे हत्याकांड में 28 वर्षीय युवक शेख छोटू को एनआईए ने गिरफ्तार किया है। यह 10वां आरोपी है जिसे साजिश में सक्रिय भूमिका निभाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

NIA कर रही है जांच

उमेश कोल्हे हत्याकांड केस की जांच अमरावती पुलिस ने 22 जून को मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। इसके बाद एनआईए ने आतंकी एंगल से 2 जुलाई को मामला दर्ज किया था और जांच शुरू की।

इसे भी पढ़ें: टेरर फंडिंग मामले में NIA ने जमात-ए-इस्लामी के सदस्यों के खिलाफ जम्मू और डोडा में की छापेमारी 

गौरतलब है कि पैगंबर मोहम्मद को लेकर भाजपा निलंबित नुपुर शर्मा ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी और फिर उमेश कोल्ड ने नुपुर शर्मा का सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा कर समर्थन किया था। जिसके बाद उमेश कोल्हे की 21 जून की रात अमरावती में हत्या कर दी गई थी। उमेश कोल्हे की हत्या से पहले उदयपुर में एक दर्जी की हत्या हुई थी।

प्रमुख खबरें

SRH vs RR IPL 2024: रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 1 रन से दी मात

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा