केंद्रीय वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman रूटीन चेकअप के लिए एम्स में भर्ती

By रेनू तिवारी | Dec 26, 2022

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को सोमवार को यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया। सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सीतारमण (63) को अस्पताल के एक निजी वार्ड में भर्ती कराया गया है। दोपहर करीब 12 बजे उन्हें अस्पताल ले जाया गया। 

 

इसे भी पढ़ें: Finance Minister Nirmala Sitharaman ने कहा पेटेंट को मंजूरी देने का समय कम करने का प्रयास कर रही केंद्र सरकार

 

निर्मला सीतारमण एम्स में भर्ती

भारत की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को नई दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है, स्थिति की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने सोमवार को रॉयटर्स को बताया। नाम न छापने की शर्त पर सूत्र ने कहा, "कुछ भी गंभीर नहीं है। वह ठीक हैं।" यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि उन्हें अस्पताल में क्यों भर्ती कराया गया था। वित्त मंत्रालय ने टिप्पणी के लिए रॉयटर्स के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

 

इसे भी पढ़ें: GST Council की बैठक शुरू, गड़बड़ियों को अपराध की श्रेणी से बाहर करने, पान मसाला और गुटखा को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला

 

आपको बता दे कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा थी कि भारत को ‘दुनिया की फार्मेसी’ के रूप में मान्यता प्राप्त है क्योंकि देश सस्ती कीमत पर वैश्विक स्तर की दवा का उत्पादन करता है। सीतारमण ने यहां ‘तमिलनाडु डॉ. एमजीआर चिकित्सा विश्वविद्यालय’ के 35वें वार्षिक दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि भारत अफ्रीका में जेनेरिक दवाओं की कुल मांग का लगभग 50 प्रतिशत, अमेरिका की जेनेरिक दवाओं का 40 प्रतिशत और ब्रिटेन की सभी दवाओं में से 25 प्रतिशत की आपूर्ति करता है। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि भारत आवश्यक टीकाकरण योजनाओं के लिए लगभग 60 प्रतिशत वैश्विक टीकों और विश्व स्वास्थ्य संगठन के जरूरी टीकाकरण योजनाओं के लिए 70 प्रतिशत टीकों का उत्पादन करता है।

प्रमुख खबरें

Pilibhit नगर कोतवाली इलाके में तेंदुए ने घर में घुसकर चाचा-भतीजे को किया घायल

मुख्यमंत्री Mohan Yadav ने Priyanka पर साधा निशाना, ‘नकली’ गांधी बताकर वोट पाने का लगाया आरोप

Unnao में बस और ट्रक की आमने-सामने की टक्कर, छह लोगों की मौत और 20 घायल

Rishikesh के निकट लक्ष्मण झूला क्षेत्र में दो लोग Ganga में डूबे, तलाश जारी