CAA को लेकर विरोध प्रदर्शनों पर विधानसभा में सत्ता पक्ष और विपक्ष में नोकझोंक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 27, 2020

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा में गुरूवार को संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शनों को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी नोक झोंक हुई। संसदीय कार्य एवं वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने विपक्ष को सीएए प्रदर्शनों के लिये जिम्मेदार ठहराया। खन्ना 18 फरवरी को सदन में पेश किए गए वर्ष 2020-2021 केबजट पर जवाब दे रहे थे। इस दौरान विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी ने कहा कि वह (खन्ना) विपक्ष द्वारा उठायें गये सवालों को नजरअंदाज कर रहे है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा पर बोले मनोज तिवारी, शांति बहाली और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई पहली प्राथमिकता

इस पर खन्ना ने पलटवार किया। उन्होंने चौधरी के उस पुराने बयान का हवाला दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि जो लोग नागरिकता कानून के विरोध में धरना दे रहे है उन्हें पेंशन दी जायेंगी। इस पर चौधरी ने जवाब दिया कि जो लोग लोकतंत्र की रक्षा के लिये संघर्ष करते है उन्हें पेंशन दी जाती है। हमें खुद लोकतंत्र सेनानी: जो आपातकाल के दौरान जेल में बंद थे: के रूप में पेंशन मिलती है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा मामले में बोले राजनाथ सिंह, अब सामान्य हो रही है स्थिति

खन्ना ने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस प्रदेश में सीएए के नाम पर अराजकता फैला रहे है। खन्ना के इस बयान पर विपक्षी सदस्य अपनी अपनी सीट पर खड़े होकर विरोध करने लगे जिसके जवाब में सत्ता पक्ष के सदस्यों ने भी बोलना शुरू कर दिया। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच तेज नोक झोंक हुई।

प्रमुख खबरें

आदित्य रॉय कपूर और अनन्या पांडे का हुआ ब्रेकअप! लगभग 2 साल बाद टूटा रिश्ता

PM Modi 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे

प्याज निर्यात से प्रतिबंध हटाने से पहले निर्वाचन आयोग की अनुमति ली गई : सूत्र

रूसी हमले में यूक्रेन का गांव बुरी तरह क्षतिग्रस्त, भागने को मजबूर हुए ग्रामीण