UP के डीजीपी की अपील, किसी तरह की हिंसात्मक कार्रवाई ना करें

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 20, 2019

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नागरिकता कानून के खिलाफ गुरूवार को हुए हिंसक प्रदर्शनों के बाद शुक्रवार को जुमे की नमाज के मद्देनजर राज्य के पुलिस महानिदेशक ओ पी सिंह ने अपील की कि कोई भी किसी तरह की हिंसात्मक कार्रवाई ना करे। सिंह ने बताया कि जुमे की नमाज के मद्देनजर पुलिस व्यवस्था पूरी तरह चाकचौबंद है। उन्होंने अपील की कि कोई भी किसी तरह की हिंसात्मक कार्रवाई ना करे।

 

इस सवाल पर कि कल की हिंसा को देखते हुए किस तरह के दंडात्मक प्रावधान किये जाएंगे, सिंह ने कहा कि जो भी कानूनी कार्रवाई होगी, हम करेंगे। सार्वजनिक संपत्ति कानून सहित अन्य धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी। जब पूछा गया कि क्या आज पुलिसकर्मियों ने लोगों के घरों में घुसकर तोड़फोड़ की है, तो उन्होंने कहा ‘‘ऐसी कोई बात नहीं है। उपद्रवियों ने पुलिस पर हमला किया है। हमारे कई अफसर और जवान घायल हुए हैं।’’ उन्होंने कहा कि इस बात की पूरी तैयारी की गयी है कि कहीं किसी तरह का कोई हिंसात्मक प्रदर्शन ना होने पाये।

इसे भी पढ़ें: कंपनी अधिनियम के तहत प्रावधानों को आपराधिक कार्रवाई से मुक्त करने का काम जारी: मोदी

राजधानी की सड़कों पर कल उपद्रवियों की हिंसा के बाद आज पूरे लखनऊ के चप्पे चप्पे पर पुलिस का भारी बंदोबस्त किया गया है। संवेदनशील इलाकों, विशेषकर पुराने लखनऊ के इलाकों को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। खुद डीजीपी सडकों पर घूम घूम कर लोगों से बात कर रहे हैं और किसी तरह की हिंसा नहीं करने की अपील कर रहे हैं। धर्मगुरूओं से भी बात की गयी है और लोगों से अपील की गयी है कि वे कानून व्यवस्था एवं शांति बनाये रखें।

 

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana