अमेरिका और पाकिस्तान के अधिकारियों ने अफगान शांति प्रक्रिया पर की चर्चा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 29, 2019

इस्लामाबाद। अमेरिका और पाकिस्तान के अधिकारियों ने सोमवार को अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया सहित कई प्रमुख द्विपक्षीय एवं क्षेत्रीय मुद्दों पर वार्ता की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने बताया कि अफगान सुलह के लिए अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि जलमय खलीलजाद एक प्रतिनिधिमंडल के साथ इस्लामाबाद पहुंचे। इसमें विदेश उपमंत्री (दक्षिण और मध्य एशिया) एलिस जी वेल्स आदि शामिल हैं।

फैसल ने बताया कि यात्रा का मुख्य लक्ष्य बैठकें करना है जो द्विपक्षीय संबंधों और अफगान शांति प्रक्रिया पर नियमित परामर्श का हिस्सा है। उन्होंने बताया कि राजदूत वेल्स ने विदेश मंत्रालय में प्रतिनिधि स्तर की बैठकें कीं। पाकिस्तान की ओर से बैठक का नेतृत्व अतिरिक्त सचिव आफताब खोखर ने किया।

इसे भी पढ़ें: BRI से पाक-अफगानिस्तान में आतंकवाद को लग सकता है बड़ा झटका: जावेद जरीफ़

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के अफगानिस्तान और दक्षिण एशिया नीति 2017 के ऐलान करने, पाकिस्तान को आतंकवादियों को सुरक्षित पनाह देने को लेकर लताड़ने सहित कई मुद्दों पर दोनों देशों के बीच संबंध तनावपूर्ण हैं। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ के पिछले साल सितम्बर में इस्लामाबाद दौरे पर आने के बाद संबंधों में विश्वास कायम करने के लिए नए प्रयास भी शुरू किए गए।

प्रमुख खबरें

एक हार और मुंबई इंडियंस IPL 2024 से बाहर, प्लेऑफ की राह है मुश्किल

Firozabad Lok Sabha Seat: कांच के शहर में किसकी होगी ठाठ, सपा के समक्ष गढ़ बचाने की चुनौती

Poonch Terror Attack Update: पहली बार सामने आए पुंछ के आतंकी, रखा 20 लाख का इनाम

Sri Lanka के जाफना और तमिलनाडु के Nagapattinam के बीच नौका सेवा फिर से शुरू होगी