यूएस-चीन व्यापार वार्ता खत्म, अमेरिकी अधिकारी करेंगे चिनफिंग के साथ बैठक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 15, 2019

बीजिंग। व्यापार मोर्चे पर चल रही वार्ता खत्म होने के बाद शुक्रवार को अमेरिका के शीर्ष अधिकारी चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ बैठक करेंगे। फिलहाल वार्ता में किसी तरह की प्रगति की घोषणा नहीं की गई है। विश्व की दो सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के बीच व्यापार मोर्चे पर लगातार टकराव जारी है। इस टकराव को खत्म करने के उद्देश्य से ही यह बैठक हो रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की प्रतिक्रिया के बाद दोनों देशों के बीच बृहस्पतिवार को उच्चस्तरीय बैठक शुरू हुई थी। ट्रंप ने कहा था कि यदि व्यापार मोर्चे पर चल रही बातचीत में अच्छी खासी प्रगति होती है तो वो एक मार्च की समयसीमा को बढ़ा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें- शहीद जवानों का बदला लेंगे, किसी को भी माफ नहीं किया जाएगा: CRPF

दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडल के बीच व्यापार वार्ता शुक्रवार दोपहर को समाप्त हुई। प्रतिनिधियों की ओर से इस संबंध में कोई घोषणा नहीं की गई है। इसके बाद अब सभी की निगाहें अमेरिकी अधिकारियों और चिनफिंग की आज होने वाली बैठक पर टिकी है।

इसे भी पढ़ें- पुलवामा हमले पर बोले PM मोदी, सुरक्षा बलों को दी गई है पूर्ण स्वतंत्रता

इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के आर्थिक सलाहकार लैरी कुडलो ने वॉशिंगटन में संवाददाताओं को बताया कि चीन के साथ बातचीत "अच्छी" चल रही है लेकिन उन्होंने कहा कि ट्रंप ने दो मार्च से शुल्क वृद्धि करने पर अभी कोई फैसला नहीं लिया है।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला