बगदाद में रात के समय अमेरिकी दूतावास पर रॉकेट से हमला, एक जख्मी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 27, 2020

बगदाद। बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर रात के समय किये गए रॉकेट हमले में दूतावास का एक कर्मचारी घायल हो गया। वहां काम करने वालों ने सोमवार को यह जानकारी दी। मीडिया से बात करने के लिये अधिकृत नहीं होने की वजह से दो कर्मचारियों ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर जानकारी दी लेकिन घायल हुए कर्मचारी की नागरिकता या चोट की गंभीरता का खुलासा नहीं किया। उन्होंने कहा कि रॉकेट दूतावास परिसर के अंदर स्थित रेस्तरां में गिरा। 

इसे भी पढ़ें: इराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर तीन रॉकेट से किया गया हमला

इराकी सुरक्षाबलों और सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों के बीच भी हिंसा रात में जारी रही जबकि देश के दक्षिण में एक प्रदर्शनकारी की गोली लगने से मौत हो गई। बगदाद में भी खिलानी स्क्वायर के पास संघर्ष की खबर है। अमेरिकी दूतावास ईराकी राजधानी के ग्रीन जोन में स्थित है और ईरान व अमेरिका के बीच बढ़ते क्षेत्रीय तनाव की वजह से निशाने पर रहता है। ईरान समर्थित मिलिशिया के इराकी समर्थक 31 दिसंबर को दूतावास परिसर में मुख्य दरवाजा तोड़कर घुस गए थे और स्वागत कक्ष के आसपास के इलाके में आग लगा दी थी। 

इसे भी पढ़ें: 2004 में इराक कैंप जेल में हुई थी बगदादी से मुलाकात, 2020 में बन गया ISIS का नया खलीफा

अमेरिकी सेना के बयान के मुताबिक रविवार को ग्रीन जोन में कम से कम पांच कात्यूषा रॉकेट गिरे। इस महीने अमेरिकी दूतावास को निशाना बनाकर किया गया यह तीसरा रॉकेट हमला था और इसे अंजाम देने वालों के बारे में तत्काल पता नहीं चल सका है। पूर्व में हुए हमलों में कोई घायल नहीं हुआ था। इराकी प्रधानमंत्री अदेल अब्दुल-महदी ने एक बयान में हमले की निंदा की और देश में राजनयिक मिशनों की सुरक्षा की इराकी प्रतिबद्धता पर जोर दिया। 

इसे भी देखें: ईरान-अमेरिका अदावत की पूरी कहानी 

प्रमुख खबरें

Baramati लोकसभा में क्षेत्र में बदलाव की लहर, Supriya Sule के खिलाफ Sunetra Pawar का पलड़ा भारी

बड़ा रोचक है महाराष्ट्र के उस्मानाबाद का चुनावी मुकाबला, चुनावी मैदान में उतरे ये दिग्गज नेता

पाकिस्तान में राहुल गांधी की खूब है लोकप्रियता, हम उन्हें वहां नहीं हरा सकते, कांग्रेस नेता पर हिमंत बिस्वा सरमा का तंज

Vishwakhabram | TRUMP VS BIDEN | कौन होगा अमेरिका का अगला राष्ट्रपति? नास्त्रेदमस ने कर दी भविष्यवाणी, 13 Key से समझाया गणित